Header Ads

US Election 2020: मतदान के बीच ट्रंप का बड़ा बयान, जानें किस मुश्किल का किया जिक्र

नई दिल्ली। अमरीका अपना नया राष्ट्रपति चुनने ( US Election 2020 ) की दहलीज पर खड़ा है। सबकी नजरें इस बात पर है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप या डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन में से कौन अमरीका का अगला राष्ट्रपति बनेगा। सिर्फ अमरीका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस चुनावी नतीजों पर नजरे जमाए बैठी है। कई राज्यों में वोटिंग अंतिम दौर में है, तो कई जगहों पर अब मतगणना हो रही है।

इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए ना सिर्फ अपनी जीत की ओर इशारा किया है, बल्कि एक मुश्किल का भी जिक्र किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में बारिश के बीच बताया इस बार क्यों ज्यादा होगी कड़ाके वाली ठंड की अवधि

कांग्रेस के लिए काफी अहम है बिहार चुनाव के नतीजे, इन तीन कारणों में जानें आखिर क्या है पीछे की वजह

ट्रंप ने अपने एक और ट्वीट में लिखा- अमरीका की अर्थव्यवस्था 33.1 फीसदी की सबसे तेज रफ्तार से बढ़ रही है। अगला वर्ष अमरीकी इतिहास का सबसे महान इकनॉमी ईयर होगा।

रिकॉर्ड तोड़ मतदान
आपको बता दें कि कोरोना काल में अमरीका रिकॉर्डतोड़ मतदान की ओर बढ़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरीका का ओरेगन पांचवा ऐसा राज्य बन गया है जहां पिछले यानी 2016 में हुए चुनाव से ज्यादा मतदान हुआ है।

यही नहीं इस बार 10 करोड़ अमरीकियों ने चुनाव से पहले ही अपना वोट डाल दिया था। यही सबसे बड़ी वजह है कि अमरीका के इतिहास में पहली बार सबसे ज्यादा मतदान की उम्मीद जताई जा रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.