Header Ads

UPSC CMS 2020 Result: संयुक्त मेडिकल सेवा परीक्षा का परिणाम जारी, यहां से करें चेक

UPSC CMS Exam 2020 Result: संघ लोक सेवा आयोग ने UPSC CMS 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो कैंडिडेट्स यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सेवा परीक्षा 2020 में शामिल हुए हैं वे इस परीक्षा का रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स की सुविधा के लिए UPSC CMS 2020 के रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है वे अपने रिजल्ट इस डायरेक्ट लिंक के जरिए चेक कर सकते हैं।

UPSC CMS 2020 Result चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे सभी उम्मीदवार जिनके यूपीएससी सीएमएस 2020 रिजल्ट में रोल नंबर का उल्लेख किया गया है, वे साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। UPSC CMS 2020 रिजल्ट प्रोविजनल है। उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप के मुताबिक यूपीएससी सीएमएस 2020 का परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।


UPSC CMS 2020 Result: ऐसे करें चेक
कैंडिडेट्स सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in को लॉग इन करें।
होमपेज पर UPSC CMS 2020 रिजल्ट फ्लैशिंग पर क्लिक करें।
क्लिक करते एक पीडीएफ खुल जाएगा।
कैंडिडेट्स यूपीएससी सीएमएस 2020 रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के उपयोग के लिए रख सकते हैं।


UPSC CMS 2020 Exam
संघ लोक सेवा आयोग ने UPSC CMS 2020 की परीक्षा का आयोजन 22 अक्टूबर 2020 को किया गया था. इस परीक्षा के लिए देश के विभिन्न शहरों में कई परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में सफल घोषित किये गए हैं और उनका नाम रिजल्ट की पीडीएफ फाइल में अंकित है, उन सभी उम्मीदवारों को पहले विस्तृत आवेदन पत्र (Detailed Application Form-D.A.F.) भरना होगा, जो आयोग की वेबसाइट पर 24 नवंबर से 4 दिसंबर 2020 तक शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेग।


Detailed Application Form को भरने और उसे सबमिट करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश भी नोटिस के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे. उम्मीदवारों को प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई प्रतियों को ऑनलाइन अपलोड करने के साथ ही अपने आवेदन जमा करने होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.