Header Ads

Farmer Protest: CM केजरीवाल बोले- किसानों की मदद में जुटेंगे दिल्ली के सभी 62 आप विधायक

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने दिल्ली के अपने सभी 62 विधायकों से कहा है कि वे प्रदर्शनकारी किसानों ( Farmer Protest ) की मदद करें। इन्हें दिल्ली बॉर्डर ( Delhi Border ) पर बैठे हजारों किसानों की सेवा करने को कहा गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) के मुताबिक, किसानों के लिए खाना, दवाइयां, पानी और टॉयलेट आदि सभी जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। केजरीवाल ने कहा कि देश के किसान कड़ाके की ठंड में मुसीबतें झेल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही किसानों से बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान निकालेगी।

Covishield टीका लगवाने के बाद व्यक्ति की तबीयत बिगड़ी, मुआवजे के लिए सीरम को भेजा नोटिस

इतनी ठंड में कैसे सोते होंगे किसान?

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरु नानक जयंती 'गुरु पर्व' के अवसर पर सभी देशवासियों, दिल्लीवासियों और दुनिया के सभी लोगों को बहुत बधाई दी है।केजरीवाल ने कहा कि गुरु नानक ने संदेश दिया है कि हमें लोगों की अपने तन, मन, धन से सेवा करनी है। हमारे देश के किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बहुत मुसीबत में हैं। हम लोगों को घरों के अंदर ठंड लग रही है, तो किसान रातभर आसमान के नीचे इतनी ठंड में कैसे सोते होंगे। वे कितनी मुसीबतें झेल रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द से जल्द केंद्र सरकार उनके साथ बात करके उनकी समस्याओं का समाधान निकालेगी।

Patrika Explainer: भारत में कैसे होगा कोरोना का टीकाकरण, जानें किसको पहले और निशुल्क दी जाएगी वैक्सीन?

किसानों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता, सभी विधायक और सभी लोग आंदोलनकारी किसानों की सेवा में लगे हुए हैं। मैंने सभी को बोला है कि वे किसानों के लिए भोजन, दवाइयां, पानी और टॉयलेट आदि की जरूरतें पूरी करें। इससे पहले, दिल्ली सरकार वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को किसानों के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का आदेश दे चुकी है। दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि डिविजनल कमिशनर को निर्देश दिए गए हैं कि बुराड़ी के संत निरंकरी ग्राउंड में रहने की, पानी, मोबाइल टॉयलेट एवं साफ-सफाई की व्यवस्था के इंतजाम किए जाएं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हमारी कोशिश रहेगी कि दिल्ली में पहुंचे सभी किसानों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.