Header Ads

Diwali पर इन सपनों का आना दे रहा है ये संकेत, बरसने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा

नई दिल्ली। दीपावली का त्‍योहार 14 नवम्बर को मनाया जाने वाला है। इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग इनकी पूजा पूरे नियमऔर भक्ति भाव के साथ करते है। जिससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर हम सबके ऊपर अपनी कृपा बरसाती हैं। उनके कदम हमारे घर पर पड़ने से हमारे सभी कष्‍ट दूर होने लगते हैं और हमें धन, वैभव के साथ ही ऐश्‍वर्य की प्राप्ति होती है। कहा तो यह भी जाता है कि जब मां लक्ष्‍मी हमसे या फिर हमारे घर केकिसी सदस्य से खुश हो जाती है तो इसका सकेंत वो सपने के माध्यम से देती है। चाहे वह शुभ शगुन देकर या फिर किसी प्रकार के सपने। आइए हम आपको बताते हैं कि किस तरह के सपने आपको देते हैं मां लक्ष्‍मी के आगमन और धन वृद्धि का संकेत…

अमृत कलश देखना

दीवावली के शुभ मौके पर यदि आपके सपने में अमृत कलश लिए धन्‍वन्‍तरि वैद्य नजए आएं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि अगर आपके घर में कोई बीमार है तो जल्‍द ही उसके कष्‍ट दूर हो जाएंगे और आपके ऊपर मां लक्ष्‍मी की छत्रछाया रहेगी।

गेहूं और धान की फसल

यदि आपको सपने में लहलहाती हुई फसल दिखें तो यह बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके घर में जल्द ही धन की वर्षा होने वाली है। आपका रूका हुआ पैसा भी आपको प्राप्‍त हो सकता है।

आभूषणों का देखना

सपने में यदि आभूषणों दिखे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपको जल्‍द ही कहीं से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। हो सकता है कि आप जिस काम को लेकर काफी समय से प्रयासरत थे, वह अब पूर्ण हो जाए।

कमल का पुष्‍प देखना

यदि आपको सपने में मल का पुष्प नजर आ रहा है तो समझ जाइये जल्द ही आपक बिगड़े काम पूरे होने वाले है। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्‍न्‍ति निश्चित है। साथ ही जो व्‍यापारी हैं उन्हें कोई बड़ा मुनाफा हो सकता है।

कुलदेवता के दर्शन

यदि आपको सपने में कुलदेवता दर्शन दे रहे हैं तो समझ लीजिए कि आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। कुलेदवता का सपने में आना आपको कार्यसिद्धि का संकेत देता है।

गाय को दुहते हुए देखना

सपने में गाय को बछड़े के साथ देखना या फिर गाय को किसी को दुहते हुए देखना बहुत ही शुभफदायी माना जाता है। गाय का सपने में आना आपकी सुख समृद्धि और धन में वृद्धि की ओर संकेत करता है। गाय को दुहते हुए कोई सपने में देखे तो समझ लीजिए आपके घर में पैसों की बारिश होने वाली है।

गुलाब का फूल दिखाई देना

अगर सपने में गुलाब का फूल दिखाई दे तो यह मान लेना चाहिए कि मां लक्ष्‍मी आपसे काफी प्रसन्न है। इसलिए उन्होंने स्‍वयं आकर आपको दर्शन दिए हैं। मां लक्ष्‍मी को गुलाब का फूल अतिप्रिय माना जाता है। इसलिए आपके सपने में गुलाब का फूल दिखना किसी इच्‍छा के पूरे होने का संकेत देता है।

मंदिर के दर्शन

सपने में आपको मंदिर दिखे तो समझ लेना चाहिए आप जिस कार्य को करने में बार बार असफल हो रहे थे अब उसके फलित होने का वक्‍त आ गया है। सपने में मंदिर के दर्शन होने स्‍वयं देवदर्शन होने के समान हैं।

स्‍वास्तिक का दिखना

स्वप्न में स्‍वास्तिक का दिखना बेहद शुभ और अच्‍छे संकेत के रूप में माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, स्‍वास्तिक को एक बेहद शुभ और अच्‍छे संकेत के रूप में माना जाता है। स्‍वास्तिक का सपने में दिखना आपके परिवार में खुशहाली आने का संकेत देता है। यानी परिवार के लोगों के बीच आपसी प्रेम में इजाफा होगा और सामंजस्‍य बढ़ेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.