Header Ads

Diwali 2020: दिवाली पूजा पर जरूर पहने इस रंग के कपड़ें, खुल जाएंगे सोए हुए भाग्य

नई दिल्ली। दिवाली का त्यौहार अब नजदीक ही है। लोग इस त्यौहार को मनाने के लिए काफी पहले से तैयारियों में जुटे हुए हैं। कहा जाता है कि कार्तिक मास की शुरूआत होते ही मां लक्ष्मी धरती पर विचरण करने लगती है। और दीवाली के दिन वो अपने भक्तों के बीच आती हैं। और इस दिन भक्त अपनी श्रृद्धा भक्ति से मां को खुश करने की कोशिश करते है। यदि आप भी चाहते ही कि आपका भंडार पूरे साल भरा रहे है तो पूजा के नियमों का पालन करने के साथ पहने इस दिन ये कपड़े। होगें हर कार्य पूरे।

क्या आप जानते हैं पूजा करने के लिए रंगों का बहुत अधिक महत्व होता है? आज हम आपको बताएंगे दिवाली की पूजा करते समय किस रंग के कपड़ों को पहनना चाहिए जिससे मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होकर आफकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण कर दें।

आशा, खुशी और ताजगी का रंग है पीला

हर धार्मिक कार्यो में पीले रंग को काफी शुभ माना गया है। पीला रंग मनुष्य के अंदर उमंग और खुशी के भाव को उत्पन्न करता है। ऐसा माना जाता है कि लक्ष्मी पूजा करते समय पीले वस्त्र पहनना काफी शुभ होता है। यह आपके सोए हुए भाग्य को जगाने का काम करता है। तो इस दिवाली लक्ष्मी माता को खुश करना चाहते हैं तो पूजा करते वक्त पीले रंग के कपड़े ही पहनें।

विकास का प्रतीक है हरा रंग

हरा रंग समृद्धि और प्रगति का प्रतीक है।इसलिए इस दिवाली पूजा के दौरान आप यदि हरे रंग के कपड़े धारण करके मां लक्ष्मी की पूजा करती है तो तो बेहतर होगा। यह रंग विश्वास, खुशहाली, के साथ आपके हर कार्यों को पूर्ण करने में मदद करने में मदद करता है।

 

दिवाली की पूजा के दौरान आपको नये कपड़े मतलब कोरे कपड़े घारण करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो गलती से भी गंदे कपड़े पहनकर पूजा न करें। पहले स्नान करें और फिर साफ कपड़े पहनकर ही पूजा करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.