Header Ads

तमिलनाडु-पुद्दुचेरी समेत तीन राज्यों में Cyclone Nivar का खतरा, 15 से ज्यादा जिलों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली। नवंबर माह के अंत में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा देश के तीन राज्यों में मंडरा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के तटीय इलाकों पर चक्रवाती तूफान निवार ( Cyclone Nivar ) का बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

इस बीच एनसीएमसी ने तीन राज्यों के तटीय इलाकों का जायजा लिया है और प्रदेश के लोगों को आवश्यक चेतावनी जारी की है। कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (NCMC) ने भी सभी संबंधितों को काम जारी रखने का निर्देश दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान निवार का असर देश के अन्य राज्यों पर दिखाई देगा। खास तौर पर राजधानी दिल्ली में भी बुधवार को बारिश के आसार बने हुए हैं। जानकारों की मानें तो बारिश के बीच लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिल सकती है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता का बुधवार सुबह हुआ निधन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

कोरोना वायरस से देश में एक बार फिर बड़ा विस्फोट, जाने एक दिन में कितने नए केस आए सामने

देर शाम इन तटों से टकराने की संभावना
IMD के मुताबिक चक्रवात निवार बुधवार देर शाम कराईकल और ममल्लापुरम के बीच एक 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान' तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकरा सकता है।

दूसरा बड़ा तूफान
आपको बता दें कि निवार इस साल बंगाल की खाड़ी में आया दूसरा चक्रवात है। इससे पहले मई में चक्रवात अम्फान (Amphan) ने बंगाल और ओडिशा के कई इलाकों में तबाही मचाई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.