Header Ads

CTET 2020: सीटीईटी एग्जाम सिटी बदलने के लिए विंडो ओपन, यहां देखें पूरा प्रोसेस

CTET 2020: सीबीएसई ने उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के परीक्षा शहर को बदलने के लिए विंडो खोल दी है। इच्छुक अभ्यर्थी ctet.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा शहर बदल सकते हैं। एग्जाम सिटी में करेक्शन करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2020 है। गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण सीबीएसई को अभ्यर्थियों की ओर से अपने परीक्षा शहर बदलने के लिए बड़ी संख्या में अनुरोध प्राप्त हुए थे। इसे ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने एग्जाम सिटी बदलने का ऑप्शन खोला है।

Click Here to Change CTET 2020 Exam City

अभ्यर्थियों को उनके द्वारा चुने गए शहरों में परीक्षा केंद्र देने की पूरी कोशिश की जाएगी लेकिन अगर कोई स्थिति पैदा होती है तो उनके द्वारा चुने गए चार शहरों के अलावा कोई भी शहर आवंटित किया जा सकता है।

135 शहरों में होगी आयोजित परीक्षा
पहले सीटेट परीक्षा देश के 112 शहरों में होनी थी लेकिन अब यह 135 शहरों में आयोजित होगी। नए परीक्षा शहर लखीमपुर, नागों, बेगुसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारन, भिलाई/दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकर नगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधमसिंह नगर हैं। ऐसे पहचान किए गए शहरों की एक सूची सीटीईटी वेबसाइट पर ctet.nic.in पर उपलब्ध है।

आपको बता दें कि सीटीईटी परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। एक जुलाई में और दूसरा दिसंबर में। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है वो नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय और दूसरे स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.