Header Ads

Coronavirus Update: देश के इस राज्य में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली। देश में बढ़ रही कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) मरीजों की संख्या के बीच हिमाचल प्रदेश सरकार ( Himachal Pradesh Government ) ने बड़ा फैसला लिया है। जयराम सरकार ने कोविड-19 ( COVID-19 ) का प्रभाव देखते हुए स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है। इसके साथ ही प्रदेश के चार जिलों शिमला, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू में नाइट कर्फ्यू ( Night curfew ) लगाया जाएगा। यह कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान किसी भी तरह के समारोह, राजनीतिक रैलियों और पब्लिक मीटिंग्स पर पूरी तरह से रोक रहेगी। आपको बता दें कि हिमाचल में जारी कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।

खुशखबरी: कोरोना संक्रमण में कम से कम 60% प्रभावी साबित होगी Covaxin, ऐसे करेगी काम

कार्यालयों में 50-50 का फॉर्मूला के तहत कामकाज

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी कार्यालयों के कामकाज में बदलाव किया गया है। नई व्यवस्था के अनुसार अब कार्यालयों में 50-50 का फॉर्मूला के तहत कामकाज होगा। वहीं, विशेषज्ञों की मानें तो वायु प्रदूषण, त्योहारी सीजन में भीड़भाड़ और मौसम में आई ठंडक की वजह से कोरोना संक्रमण में तेजी देखने को मिली है। उनका कहना है कि सर्दी बढ़ने से कोरोना का वायरस तुलनात्मक रूप से अधिक सक्रिय हो जाता है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लाहौल-स्पीति जिले का केलॉन्ग राज्य का सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है। यहां तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है।

बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं आने वाले 15 दिन, Experts ने बताया बचाव का तरीका

24 घंटों में कोरोना वायरस के 44,059 नए मामले

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 44,059 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 91,39,865 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया कि एक दिन में देश में 511 मौतें हुई, जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 1,33,738 हो गई। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 4,43,486 है। हालांकि 85,62,641 मरीज अब तक संक्रमण होने के बाद से उबर चुके हैं। 24 घंटों में 41,024 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.