Header Ads

CM बनने से पहले नीतीश कुमार ने लिया बहनों का आशीर्वाद, डिप्टी CM ने भी रखा भैया दूज का व्रत

पटना। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री की शपथ ली। उनके साथ पहली बिहार में दो डिप्टी सीएम ने कुर्सी संभाली। सोमवार का दिन असल मायने में भैया दूज (Bhai Dooj) और बिहार की राजनीति से खासा प्रभावित दिखा। पहली बार बिहार की डिप्टी सीएम बन रही रेणु देवी ने इस पर्व की परंपरा का पूररी तरह से निर्वहन किया। वहीं दूसरी और सीएम नीतीश कुमार ने शपथ ग्रहण से पूर्व अपनी बहन से आशीर्वाद लिया। भैया दूज के मौके पर उनकी बड़ी बहन उषा देवी ने उनके लिए उपवास रखा था।

Nitish Shapath Grahan Samaroh : बिहार में सातवीं बार नीतीश कुमार, पीएम मोदी ने दी बधाई

शपथ ग्रहण से पहले नीतीश ने बहनों का लिया आशीर्वाद
भैया दूज पर सीएम पद की शपथ लेने से पहले उनकी बहन उन्हें बजरी और प्रसाद खिलाने पहुंचीं, इस दौरान नीतीश ने अपनी बहनों का आशीर्वाद लिया। दूसरी और बीजेपी विधानमण्डल की उपनेता चुनी गई रेणु देवी ने भी डिप्टी सीएम पद की गोपनियता की शपथ ली। रेणु ने बताया कि उन्होंने शपथ से पूर्व ग्रामीणों के साथ भैया दूज की पूजा की।

जानिए भाजपा ने क्यों तोड़ी नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी

सुशील मोदी से सलाह लेती रहूंगी
रेणु देवी ने कहा कि महिला को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, यह एक बड़ी बात है। महिला उत्थान और महिलाओं के विकास पर मैं और भी ज्यादा ध्यान दूंगी। रेणु ने कहा कि वह सुशील मोदी से समय-समय पर सलाह लेती रहेंगी। क्योंकि वे इस पद पर लंबे समय तक रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के साथ मिलकर बिहार के विकास की नई इबादत लिखेंगी।

नीतीश कुमार के साथ ये 7 मंत्री भी लेंगे शपथ, देखें पूरी लिस्ट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.