Header Ads

शादी में आ रही है अड़चनें, करें ये खास उपाय, जल्द बजेगी शहनाई

अक्सर देखा जाता है कि हर माता-पिता अपनी संतानों की शादी के लिए बहुत चिंतित और परेशान रहते है। वे चाहते है कि उनकी संतान को सुयोग्य वर या वधु समय पर मिल जाएं। यदि किसी लड़के या लड़की के लिए मनपसंद साथी नहीं मिलता है या शादी में बाधा आ जाती हो तो इससे उनका पूरा परिवार काफी परेशान रहता है। कई बार किसी का चट मंगनी पट ब्याह हो गया। कोई लंबे समय तक संघर्ष ही करता रहता है। शादी के लिए कई प्रकार के उपाय करने के बाद भी कोई फल नहीं मिलता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसी मान्यता है कि आपके ये उपाय करने से यदि ब्रहस्पति को बल मिलेगा तो वे सारी अड़चनों को खत्म करके आपके सारे मांगलिक कार्य व्यवस्थित ठंग से पूरे करा देंगे। आज आपको कुछ खास उपाय बताएंगे जिससे शादी में आ बाधाएं आसानी से दूर हो जाएगी।


जन्मकुंडली
जन्मकुंडली में कई ऐसे योग होते हैं जिनकी वजह से कोई भी पुरुष या स्त्री की विवाह में काफी रूकावट आती है। कई बार ये रूकावट बाहरी बाधाओं की वजह से भी आती हैं। इस प्रकार की स्थिति होने पर शीघ्र विवाह के उपाय करने में समझदारी रहती है। इन उपाय को करने से शीघ्र विवाह के मार्ग बनते है, तथा विवाह मार्ग की समस्त बाधाएं दूर होती है।

 

यह भी पढ़े :— नारियल के चमत्कारी टोटके : चुटकी में दूर होगी सभी बाधाएं, कभी नहीं होगी धन की कमी


शीघ्र विवाह के लिए आजमाए ये खास उपाय....

- हर सोमवार को 1200 ग्राम चने की दाल लेकर इसके साथ सवा लीटर कच्चे दूध का दान करें। जब तक शादी नहीं हो जाती तब तक ऐसा करते रहें।

- लड़की की शादी होने में देरी हो रही है तो भगवान शिव की उपासना करें। 5 नारियल लेकर भगवान् शिव की फोटो या भगवान शिव के मूर्ति के आगे रखकर 'ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नामः' मंत्र की पांच माला का जप करें और सभी नारियल मंदिर में चढ़ा दें।

- लड़का या लड़की देखने जा रहे हैं तो घर से गुड़ खाकर निकलें।

- भगवान श्रीगणेश जी को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं।

- लड़की गुरुवार को अपने तकिए के नीचे हल्दी की गांठ पीले वस्त्र में लपेट कर रखे।

- पीपल की जड़ में लगातार 13 दिन जल चढ़ाने से शादी में आ रही रुकावट दूर हो जाती है।

यह भी पढ़े :— गुरुवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल

- प्रत्येक गुरुवार को पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें।

- प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं और हनुमान जी को सिंदूर लगायें।

- मांगलिक लड़के, लड़की को अपने घर के कमरे के दरवाजे का रंग लाल या गुलाबी रखना चाहिए।

- मांगलिक होने के कारण अगर विवाह में अड़चन आ रही हो तो कन्या प्रत्येक मंगलवार श्री मंगल चंडिका स्त्रोत का पाठ करे तथा लाल मूंगे की माला से निम्न मंत्र का जप करे- 'ॐ ह्री श्री क्ली सर्व पूज्य देवी मंगल चण्डिके हूं फट स्वाह।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.