Header Ads

Bihar Election: PM Modi ने की मतदान की अपील, जानें क्यों दुल्हन की तरह सजाए गए ये पोलिंग बूथ

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election ) के तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। 15 जिलों की 78 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए 1204 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिनमें 110 महिला शामिल हैं। इस चरण में नीतीश सरकार के 12 मंत्रियों की साख दांव पर है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहारवासियों से लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है।

तीसरे चरण के मतदान के बीच चिराग पासवान का बड़ा बयान, सीएम नीतीश को लेकर कह दी ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए लिखा- बिहार विधानसभा चुनावों में तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं, और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

gt.jpg

इन बूथों को दुल्हन की तरह सजाया गया
किशनगंज इलाके के दिघलबैंक प्रखंड के तुलसिया स्थित आदर्श मध्य विद्यालय में बूथ संख्या 61 व 61 (क) को दुल्हन की तरह सजाया गया है। दरअसल इन बूथों को मॉडल बूथ यानी आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। खास बात यह है कि इस केंद्र की साज सज्जा आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

इस केंद्र पर मतदान करने आए वोटर्स ने बताया कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है। इस केंद्र को आदर्श केंद्र बनाया गया है, इसलिए क्योंकि यहां ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान के लिए पहुंचते हैं।

वहीं मतदान करने आए वोटर्स यहां की साज-सज्जा देखकर काफी खुश हैं। उनका कहना है कि हमारे बूथ की इस तरह सजावट से मतदान के प्रति उत्साह और बढ़ गया है।

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने इस बूथ की सजावट शुरू कर दी थी, दरअसल इन दोनों ही बूथ क्रमांक को आदर्शन बूथ बनाया गया है, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग अपने कर्तव्य का पालन करने पहुंचते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.