Header Ads

मुंबई हमले के दोषी साजिद पर अमरीका ने रखा 50 लाख डॉलर का इनाम

नई दिल्ली।

अमरीका ने 2008 में हुए 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य साजिद मीर के बारे में सूचना देने पर 50 लाख यूएस डॉलर का इनाम घोषित किया है।
यूएस रिवाड्र्स फॉर जस्टिस प्रोग्राम की ओर से जारी बयान के मुताबिक साजिद मीर को किसी भी देश में दोषी करार दिए जाने अथवा उसकी गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति को 50 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा।

माना जा रहा है कि मीर पाकिस्तान में ही कहीं मौजूद हैं। बता दें कि अमरीका ने हाल में मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमरीका, भारत के साथ पूरी मजबूती से खड़ा रहेगा।

कई देशों में वांछित

साजिद मीर अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, डेनमार्क और ब्रिटेन जैसे आधा दर्जन देशों में आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है।

समुद्री सुरक्षा को लेकर भारत सख्त

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कोलंबो में भारत, श्रीलंका और मालदीव के बीच समुद्री सुरक्षा को लेकर उच्चस्तरीय त्रिपक्षीय वार्ता में हिस्सा लिया। छह साल बाद हुई इस बैठक के मुख्य अतिथि श्रीलंका के विदेश मंत्री दिनेश गुणावर्धने थे। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट में कहा, वार्ता में हिंद महासागर क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा पर समन्वित कार्रवाई, बचाव अभियान का प्रशिक्षण, समुद्र में बढ़ते प्रदूषण को लेकर कदम उठाने, सूचनाएं साझा करने, अवैध हथियारों, मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने आदि विषय रखे गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.