Header Ads

डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, मरीज गया ​पथरी निकलवाने और निकाल ली किडनी, मचा बवाल तो दिया 10 लाख का ऑफर

नई दिल्ली। कहते हैं मरीज के लिए डॉक्टर भगवान होता है। लेकिन जब भगवान ही उसके साथ अन्याय करने लगे तो सोचो फिर पर मरीज का गुजरेगी। बिहार में एक अस्पताल में ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, बिहार (Bihar) के बेगूसराय का एक मरीज पटना (Patna) के कंकड़बाग स्थित (Kankarbagh) एक अस्पताल में पथरी निकलवाने (stone surgery) गया था, लेकिन डॉक्टर ने उनकी बाईं किडनी (Patna doctor removes kidney) ही निकाल ली। जब मरीज के परिजनों को इस बात की भनक लगी तो अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। इस बात को रफा दफा करने के लिए डॉक्टर ने मरीज के परिजनों को 10 रुपए ऑफर भी दिया।

Utility: यूजड कार को खरीदते समय कैसे पता करें, कहीं कार चोरी की तो नहीं?

डॉक्टरी पेशे पर उठे सवाल
पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। लेकिन इस चौंकाने वाली घटना को जानकर हर कोई हैरान, परेशान है। इस घटना के बाद लोग डॉक्टरी पेशे पर कई तरह के सवाल खड़े कर रहे है कि आखिरकार एक डॉक्टर ही मरीज की जान कैसे मुश्किल में डाल सकता है? वहीं कुछ लोग इस मामले को किडनी रैकेट से जोड़कर देख रहे हैं। किडनी गंवाने वाले शख्स का नाम मोहम्मद मुजाहिद (Mohammad Mujahid) बताया जा रहा है।

नोएडा में कोरोना की एंट्री पर कड़ी निगरानी, बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

किडनी ट्रांसप्लांट का दिया झांसा
अस्पताल के डॉक्टर पीके जैन ने इस मामले पर सफाई देते हुए बताया कि ऑपरेशन के दौरान पथरी ही नजर आई थी, जो अल्ट्रासाउंड में नहीं दिखाई दी थी। सर्जरी के दौरान बहुत सारा खूब बह जाने के कारण किडनी को निकालना पड़ा। इतना नहीं डॉक्टर ने निकाली गई किडनी परिजनों को भी दिखाई थी। उन्होंने इस पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश करते हुए कहा कि कई बार अस्पतालों में ऐसी मानवीय भूल हो जाती है। परिजनों को 10 लाख ऑफर देने के मामले में पीके जैन ने कहा कि जब मरीज के परिजन शांत नहीं हुए तो डॉक्टर ने उन्हें जरूरत पड़ने पर किडनी का ट्रांसप्लांट करने का ऑफर दिया था।

पिता की शिकायत करने 10 किलोमीटर पैदल चलकर डीएम के पास गई बच्ची, अब हर तरफ उसकी चर्चा और तारीफ

मरीज को था दाईं तरफ दर्द, बाईं तरफ की किडनी निकाली
पीड़ित मरीज मोहम्मद मुजाहिद ने बताया कि उन्हें दाईं तरफ दर्द हो रहा था जबकि डॉक्टर ने उनकी बाईं तरफ की किडनी निकाल ली। जब मरीज के परिजनों ने डॉक्टर से पूछताछ की तो अस्पताल के सीनियर डॉक्टर पीके जैन ने मरीज और परिजनों के सामने डॉक्टर की गलती स्वीकार कर ली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.