Header Ads

US ELECTION 2020: धरती से करीब 408 किलोमीटर की ऊंचाई पर किया मतदान, ISS से केट रूबिन्स ने किया ईमेल

वॉशिंगटन। अमरीका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) के लिए अंतिम मतदान बाकी है। मगर इससे पहले कई जगहों पर अर्ली वोटिंग भी जारी है। स्पेस से एक ट्रेवलर केट रूबिन्‍स (Kate Rubins) ने अपना मतदान किया है। इंटरनेशनल स्‍पेस स्‍टेशन (International Space Station) से गुरूवार को केट ने अपना मतदान कर दिया है। अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी ने इस बात की जानकारी दी है। अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने केट के हवाले से ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है। केट ने धरती से करीब 408 किलोमीटर की ऊंचाई पर इंटरनेशनल स्‍पेस स्‍टेशन में बैलट के जरिए मतदान किया है।

फ्रांस और तुर्की में बढ़ा तनाव! एर्दोगन ने कहा- मैक्रों को मानसिक इलाज की है जरूरत

आईएसएस में बने वोटिंग बूथ में नजर आईं

केट के हवाले से नासा ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने इंटरनेशनल स्‍पेस स्‍टेशन से अपना मतदान कर दिया है। ट्वीट जरिए ये जानकारी दी गई कि बीते हफ्ते क्रू मेंबर केट रूबिन्‍स ने आईएसएस में अपनी छह माह की पारी शुरू की है। नासा ने रूबिन्‍स की जो फोटो जारी की है कि उसमें वह जीरो ग्रैविटी वाले आईएसएस में बने वोटिंग बूथ में नजर आ रही हैं।

ई-मेल से कराई वोटिंग

केट के अनुसार हैरिस काउंटी स्थित क्‍लर्क के ऑफिस की तरफ से एक इलेक्‍ट्रॉनिक बैलेट को जेनरेट किया गया था। यह जगह ह्यूस्‍टन,टेक्‍सास में नासा के जॉनसन स्‍पेस सेंटर का हेडक्‍वार्टर है। इसके लिंक को ई-मेल के जरिए आईएसएस भेजा गया। रूबिन्‍स ने बैलेट को ई-मेल भरकर फिर इसे क्‍लर्क के ऑफिस में डाल दिया गया।

America में किरायदारों को मिली धमकी, अगर बिडेन को वोट दिया तो दोगुना हो सकता है किराया

वर्ष 2016 में भी केट ने आईएसएस से ही अपना मतदान किया था। उन्‍होंने एक वीडियो में कहा कि अंतरिक्ष से मतदान करने में सक्षम होना एक सम्मान की बात है। 14 अक्‍टूबर को केट रूबिन्‍स दो अन्य साथियों के साथ कजाखस्‍तान स्थित बायकनौर से आईएसएस के लिए रवाना हुईं थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.