Header Ads

RCB vs KXIP: कोहली और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट कर शमी ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) को 8 विकेट से करारी मात दी। इस रोमांचक मुकाबले में खिलाडियों ने कई अनोखे रिकॉर्ड अपने नाम किए। एक तरफ हार का मुंह देखने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तान के तौर पर आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा रन और एक ही टीम से 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। वहीं पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ( Mohammed Shami) ने एक ही ओवर में विराट कोहली (Kohli) और एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को आउट कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।

RCB vs KXIP : धोनी को पीछे छोड़ कोहली ने आईपीएल में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

दरअसल, शमी आईपीएल के इतिहास में कोहली और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट करने वाले 8वें गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने यह कारनामा बेंगलुरु के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच के 18वें ओवर में किया। इस ओवर में शमी ने तीसरी गेंद पर पहले डिविलियर्स और पांचवीं गेंद पर कोहली का विकेट चटकाया।

यह कारनामा करने वाले 8वें गेंदबाज बनें शमी
जैक कैलिस- 2012
धवल कुलकर्णी- 2013
आशीष नेहरा- 2015
क्रुणाल पांड्या- 2016
थिसारा परेरा- 2016
नीतीश राणा- 2018
श्रेयस गोपाल- 2019
मोहम्मद शमी- 2020*

गौरतलब है कि पंजाब और बेंगलुरु के बीच आईपीएल सीजन 13 का 31वां मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवर में 171 रन बनाए। 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर इस मैच में जीत दर्ज की। आखिरी ओवर युजवेंद्र चहल डाल रहे थे और आखिरी बॉल पर निकोलस पूरन ने शानदार सिक्स लगाकर अपनी टीम को इस रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई।

IPL 2020 : अंपायरिंग से नाखुश कोहली ने की गलत फैसलों पर रिव्यू लेने की वकालत

पंजाब के लिए लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन ने शानदार गेंदबाज़ी की। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 23 रन देकर दो विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी दो विकेट चटकाए। हालांकि, वह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर में 45 रन खर्च किए। वहीं अर्शदीप और क्रिस जॉर्डन को एक-एक सफलता मिली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.