Header Ads

Navratri 2020: नवरात्र में अब घर बैठे होंगे Mata Vaishno Devi के दर्शन, भक्तगण कर सकेंगे माता की लाइव आरती

नई दिल्ली। मां के दरबार में जाने से पहले लोगों के मन में हमेशा से यह धारणां बनी रही है कि जब मां का बुलावा आएगा तभी उनके दर्शन हो सकेंगे । लेकिन अब मां ने भक्तों के मन की बात जान ली है और इस बार की नवरात्री में वो हर घर में खुद दर्शन देने के लिए पधारने वाली है जीं हां माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि अब श्रद्धालु घर बैठे पहाड़ों वाली माता के दर्शन कर सकेंगे।

देश में तेजी से फैल रही महामारी को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने 'माता वैष्णो देवी' के नाम का एक ऐप लॉन्च किया है। इस एप को डाइनलोड करने के बाद आप घर बैठे मां देवी के दर्शन कर सकते है। इस एप के जरिए आप मां के दर्शन ही नही ,बल्कि सुबह शाम की आरती के साथ हवन का लाइव प्रसारण भी देख सकेंगे।

नवरात्र का त्यौहार जितने नजदीक आ रहा है भक्तों का तांता माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए बढ़ते ही जा रहा है। जिसके चलते श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने कहा कि – भक्तों का बढ़ती भीड़ को देखकर अब तीर्थयात्रियों की संख्‍या की पहले से अधिक बढ़ा दी गई है पहले माता के दर्शन रोजाना 5000 लोग करते थे अब यह संख्या बढ़कर 7000 के करीब कर दी गई है।

अब मां के दरबार में जाने से पहले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। तीर्थ यात्रियों के लिए कोरोना टेस्टिंग कराने की सुविधाएं भी दी जा रही है। इसके साथ ही विशेष इंतजाम किए जा रहे है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.