Header Ads

Mumbai: नागपाड़ा स्थित मॉल में लगी भीषण आग, 500 लोगों को समय रहते निकाला गया बाहर

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ( Mumbai ) के नागपाड़ा इलाके से बड़ी खबर सामने आई है। यहां स्थित एक मॉल में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। दरअसल ये आग सिटी सेंटर मॉल ( City Centre Mall ) में लगी, जिस वक्त मॉल में आग लगी उस दौरान मॉल में 500 लोग मौजूद थे, जिन्हें बाहर निकाला गया। ये हादसा बीती रात यानी गुरुवार रात का है। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई, लेकिन सुबह तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

मॉल में लगी भीषण आग के चलते आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया।

मॉल में लगी आग इतनी भयावह थी कि इसकी लपटें काफी दूर से ही देखी जा सकती थीं। प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए मॉल के आस-पास के इलाके को भी खाली करवा दिया है। मॉल से सटी दुकानों भी खाली करवा गया है,ताकि किसी भी तरह का जोखिम ना रहे।

कोरोना संकट के बीच एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान आया सामने, जानें क्यों कहा फिर बढ़ सकती है मुश्किल

बिहार में गर्माएगा सियासी पारा, तीन ताबड़तोड़ रैलियों के जरिए पीएम मोदी जनता से मांगेंगे वोट

सामने आया वीडियो
मॉल में लगी आग और उसे बुझाते दमकल कर्मियों का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह फायरब्रिगेड की टीम आग पर काबू करने की कोशिश में जुटी है।

इस वजह से लगी आग
फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक मॉल की दूसरी मंजिल पर स्थित एक मोबाइल शॉप में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी, जो धीर-धीरे भीषण आग में तब्दील हो गई। इसने पूरे फ्लोर को ही गिरफ्त में ले लिया। खास बात यह है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

बड़ी लापरवाही भी आई सामने
दरअसल मॉल की दूसरी मंजिल पर लगी आग के बाद वेंटिलेशन ना होने की वजह से मॉल के अंदर की धुआं तेजी से बढ़ने लगा। समय रहते लोगों को बाहर नहीं निकाला गया होता, तो धुएं की वजह से कई लोगों का दम घुट सकता था।

हालांकि जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तो उन्होंने सबसे पहले मॉल के शीशों को तोड़कर धुएं को निकालने का काम भी किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.