Header Ads

IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए चेन्नई को सुधारनी होगी बल्लेबाजी

नई दिल्ली। आईपीएल-13 में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमें अपना आठवां मुकाबला खेलने उतरेंगी। यह मुकाबला दोनों के लिए काफी अहम है। क्योंकि, अंकतालिका में जीतने वाली टीम ऊपर आएगी। अभी चेन्नई सात मैचों में 2 में जीत हासिलकर सातवें स्थान पर है। वहीं, हैदराबाद थोड़ा ऊपर सात मैचों में तीन में जीत हासिलकर पांचवें स्थान पर स्थित है।

ipl.jpg

बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत

आज के मैच को लेकर पूर्व रणजी खिलाड़ी और छत्तीसगढ़ अंडर-23 पुरुष क्रिकेट टीम के कोच का कहना है कि आठवें मुकाबले में चेन्नई को हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अपनी बल्लेबाजी में सुधार लाना होगा। खासकर मध्यक्रम में। अब तक हुए मुकाबलों में मध्यक्रम बल्लेबाज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सैम कुरैन, जगदीशन नारायण, रविंद्र जडेजा कुछ खास योगदान नहीं दे रहे हैं। ये चार बल्लेबाज 20-30 रन से ज्यादा नहीं बना पा रहे हैं। पिछले मैच में रायुडू ने संभलकर बल्लेबाजी जरूर की थी, लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने उनका सहयोग नहीं दिया।

एक तरह से देखें को चेन्नई की पूरी बल्लेबाजी सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन और फॉफ डू प्लेसिस पर निर्भर हो गई है। इन दोनों के नहीं चलने पर चेन्नई बड़ा स्कोर नहीं कर पा रही और उसे हार का सामना करना पड़ा है। जैसा पिछले मैच में हुआ। हालांकि, चेन्नई की गेंदबाजी की बात करें, तो वह अपेक्षाकृत ठीक है। पिछले मुकाबले में दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा ने अच्छी गेंदबाजी की थी। शार्दुल ठाकुर और सैम कुरैन भी विकेट निकालने में सफल रहे। मैच जीतने के लिए चेन्नई को अपनी प्लानिंग बदलने की जरूरत है।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुए इशांत शर्मा !

वार्नर और बेयरेस्टो पर बड़ी जिम्मेदारी

अब बात करते हैं हैदराबाद की। चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। वहीं, केन विलियमसन को बल्लेबाजीक्रम में ऊपर आना पड़ेगा और रन बनाने होंगे। मध्यक्रम में मनीष पांडेय और प्रिमय गर्ग को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालनी होगी। अगर ऐसा होता है तो हैदराबाद 180 रन तक स्कोर बना सकती है, जिससे उसकी जीत की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

हार-जीत की संभावना 50:50

वहीं, गेंदबाजी में राशिद खान और खलील अहमद पर चेन्नई को रोकने की जिम्मेदारी रहेगी। दोनों ने पिछले मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। टी. नटराजन और विजय शंकर को उनका साथ देने की जिम्मेदारी रहेगी। एक तरह से दोनों टीमों में कोई भी खिलाड़ी बहुत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। ऐसे में दोनों टीमें बराबरी की कही जा सकती है और मैच में हार-जीत की संभावना 50-50 फीसदी है।

SRH vs RR, IPL 2020: तेवतिया-पराग की 'सुनामी' में बही SRH, ताबड़तोड़ पारी से जिताया हारा मैच



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.