Header Ads

IGNOU TEE 2020: दिसंबर टर्म एंड एग्जाम की तिथियां घोषित, ऐसे करें अप्लाई

IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दिसंबर टर्म एंड एग्जाम की तिथियां घोषित कर दी है। परीक्षाएं अब फरवरी 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा को लेकर आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। आवेदन करने के इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For Download IGNOU TEE 2020 Notification

नोटफिकेशन में कहा गया है कि, जिन विद्यार्थियों ने जून 2020 के टर्म इग्जाम के लिए इग्नू परीक्षा फॉर्म भरा है, लेकिन अगर कुछ कारणों से वह हाजिर नहीं हो सके थे, उन्हें इग्नू दिसंबर की परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा जिन विद्यार्थियों ने जून 2020 टर्म एंड एग्जाम के लिए आवेदन नहीं किया है, वे इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जाम परीक्षा का फॉर्म भर सकते हैं और इसके लिए 150 रुपये प्रति कोर्स का शुल्क देकर जमा करना होगा।

Read More: RBSE दसवीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरा प्रोसेस

IGNOU TEE 2020 Notification
अब इस सत्र के लिए स्टूडेंट्स 31 अक्टूबर 2020 तक अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल चेक कर सकते हैं।

IGNOU TEE 2020 Last Date
अभ्यर्थी परीक्षा आवेदन पत्र 15 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही असाइनमेंट भी 15 दिसंबर 2020 तक जमा करने होंगे। इग्नू की आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थियों को 15 दिसंबर, 2020 तक हर हाल में अपने प्रोजेक्ट कार्य और असाइनमेंट जमा कराने जरुरी है।

IGNOU TEE 2020 Project Submission Date
अपने प्रोजेक्ट कार्य, इंटर्नशिप्स रिपोर्ट, फील्ड वर्क जर्नल्स और असाइनमेंट 15 दिसंबर तक इग्नू में जमा कराने होंगे। दिसंबर टर्म एंड एग्जाम 2020 में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर परीक्षा फॉर्म भरना होगा। हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं दी गई है कि इन परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र कब तक जारी होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.