Header Ads

रेल यात्रियों के लिए Good News, Kanpur-Bandra Express समेत चलेंगी 6 नई स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली।
Indian Railways: त्योहारी सीजन ( Festival Season ) में रेल यात्रा को सुगम बनाने के लिए भारतीय रेलवे ( New Train on Diwali 2020 ) कई कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में रेलवे ने पश्चिम रेलवे जोन ( Western Railway Zone ) से छह नई ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इनमें बांद्रा टर्मिनस से झांसी ( Bandra Terminus to Jhansi ), बांद्रा टर्मिनस से कानपुर, अहमदाबाद से आगरा समेत कई ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों की बुकिंग ( IRCTC Ticket Booking ) भी शुरू हो चुकी है। बता दें कि आगे नवरात्रि, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा समेत कई बड़े आ रहे हैं। इसी को देखते हुए रेलवे विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रहा है। हाल ही में रेलवे ने 15 अक्टूबर से 200 नई ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इनमें बिहार, बंगाल के लिए सबसे ज्यादा ट्रेनें चलाई जाएंगी।

त्‍योहारों पर मिलेगा कंफर्म टिकट! 15 अक्टूबर से Bihar, Jharkhand के लिए चलेंगी 200 नई ट्रेनें

6 नई ट्रेनों का टाइम टेबल

बांद्रा टर्मिनस से झांसी
बांद्रा टर्मिनस से झांसी के बीच चलाई जा रही गाड़ी संख्या 01103 झांसी से बांद्रा के लिए चार अक्टूबर से शुरू हो गई है। वहीं, बांद्रा टर्मिनल से झांसी के लिए गाड़ी संख्या 01104 छह अक्टूबर यानी आज से शुरू होगी। आपको बता दें कि ये ट्रने सप्ताह में दो दिन चलेगी।

बांद्रा टर्मिनस से कानपुर
बांद्रा टर्मिनस से कानपुर के बीच भी ट्रेन का संचालन होगा। रेलवे के मुताबिक, ट्रेन संख्या 02244 व 02243 का सप्ताह में एक दिन संचालन होगा, जो कानपुर से बांद्रा के लिए सात अक्टूबर से शुरू होगी।

अहमदाबाद से आगरा
इसके अलावा अहमदाबाद से आगरा के बीच ट्रेनें शुरू होगी। स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेंगी। अहमदाबाद से आगरा कैंट के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 02548 चार अक्टूबर को चलेगी। वहीं आगरा कैंट से अहमदाबाद के लिए इस गाड़ी को दो अक्टूबर को चला दिया गया है।

अहमदाबाद से ग्वालियर
इसके अलावा अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलाई जाएंगी। इस गाड़ी की सेवाएं दोनों दिशाओं में तीन अक्टूबर से शुरू कर दी गई हैं।

School Reopening: 15 अक्टूबर से किन-किन राज्यों में खुल रहे हैं स्कूल? जानें पूरा अपडेट

रतलाम से ग्वालियर
रतलाम से ग्वालियर के बीच चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी। रतलाम से गाड़ी संख्या 01125 ग्वालियर के लिए चार अक्टूबर से चलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.