Header Ads

नाइजीरिया: ट्रक और स्कूली बस में टक्कर से 21 की मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

लागोस। पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया ( West African Country Nigeria ) में एक भीषण सड़क दुर्घटना ( Road Accident ) घटी है। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हो गए। इस भीषण हादसे को लेकर नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी ( President Muhammadu Buhari ) ने शोक जताया है।

पुलिस के मुताबिक, एक ट्रक और स्कूली बस ( School Bus And Truck Collision ) के बीच टक्कर हो गई, जिसके कारण 21 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं, जबकि एक शिक्षक की भी मौत हुई है। पुलिस ने बताया कि ट्रक का ब्रेक फेल होने के कारण यह हादसा हुआ है।

ट्रक ने बस को मारी जोरदार टक्कर, होली में घर जा रहे दो युवकों समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत

पुलिस के बयान के अनुसार, यह भीषण दुर्घटना बुधवार को अनुगू प्रांत के अवगू में हुई है। बयान में कहा गया है कि ट्रक का ब्रेक फेल होने की वजह से चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और स्कूली बस को टक्कर मार दी। स्कूल के बस में 61 छात्र सवार थे। इसमें से 20 की मौत हो गई, जबकि कई अन्य बुरी तरह से घायल हुए हैं। इस हादसे में एक शिक्षक की भी मौत हुई है।

ट्रक का ब्रेक फेल होने से घटी दुर्घटना

पुलिस के बयान के मुताबिक, शुरूआती जांच में ये बात सामने आई है कि ट्रक का ब्रेक फेल होने की वजह से यह दुर्घटना घटी है। फिलहाल, पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।

ऑफिस कर्मचारियों से भरी बस और ट्रक की भिड़ंत में 45 घायल, आधा दर्जन महिलाएं गंभीर, देखें वीडियो-

इधर राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी ने शोक व्यक्त करते हुए वाहन मालिकों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि समय पर गाड़ियों की जांच की जानी चाहिए। बता दें कि बस में सवार बच्चे अवगू के कैथोलिक डायोसिस की ओर से संचालित प्रेजेंटेशन नर्सरी एंड प्राइमरी स्कूल के थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.