Header Ads

US OPEN 2020: दुनिया में नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट से बाहर, महिला लाइन जज पर मारी बॉल

वाशिंगटन। यूएस ओपन में दुनिया में नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को अचानक मैच के दौरान बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उन्होंने गुस्से में आकर एक महिला लाइन जज को गेद से मारने की कोशिश की। इसके बाद उन्हें मैच से बाहर कर कर दिया गया। मैच से बाहर होने के बाद उन्होंने इस कृत्य के लिए इंस्टाग्राम पर माफी मांगी है।

नोवाक जोकोविच रविवार को हुए यूएस ओपन का प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेल रहे थे। इस मुकाबले के दौरान एक महिला अधिकारी को गेंद मारने के कारण उन्हें बाहर कर दिया। अमरीका टेनिस संघ (यूएसटीए) ने एक बयान में इस घटना की पुष्टि की है। इसमें कहा गया है कि ग्रैंड स्लैम के अगर कोई किसी अधिकारी को चोटिल करता है तो नियम के अनुसार तो उसे अयोग्य घोषित किया जाता है। इसके साथ उस पर जुर्माना भी लगता है। मैच रैफरी ने नोवाक जोकोविक को दोषी पाया है।

नियम के अनुसार टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर मैच में जोकोविक को मिलने वाली इनामी राशि को काटा जाएगा। इसके साथ ही जो रैंकिंग किसी खिलाड़ी को मिलती है उसे भी कम कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि जब जोकोविक प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेल रहे थे, तो शुरुआत में स्पेन के पाब्लो कारेर्नो बुस्टा से मुकाबले में पहले सेट में 5-6 से बिल्कुल पिछड़ गए थे। इस दौरान उनका एक शॉट सीधे महिला अधिकारी के गर्दन पर जाकर लगा, इसकी वजह से उसे कुछ देर के लिए सांस लेने में दिक्कता का सामना करना पड़ा।

हालांकि, इस घटना के बाद जोकोविच तुरंत महिला के पास पहुंचे। उसका हालचाल लिया। इसके बाद टूर्नामेंट रेफरी ने बातचीत कर तय किया कि कारेर्नो बुस्टा को मुकाबले में विजेता घोषित किया जाए। सर्बिया के खिलाड़ी जोकोविक ग्रैंड स्लैम इतिहास से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले 1990 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में जॉन मैकनरो और 2000 में फ्रेंच ओपन में स्टीफन कोबेक को उनके व्यवहार के कारण बीच मैच में बाहर रास्ता दिखाया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.