Header Ads

UPSC Prelims 2020 मामले में आयोग आज दाखिल करेगा एफिडेविट, 30 सितंबर को होगी सुनवाई

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय में दायर याचिका पर अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी। यूपीएससी (UPSC Prelims 2020) को कल, 29 सितंबर तक हलफनामा दाखिल करने को कहा गया है। सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को स्थगित करने को लेकर न्यायालय में 28 सितंबर 2020 को सुनवाई कुछ ही मिनट चल पाई।

झीरम घाटी नक्सली हमले के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

इस दौरान UPSC की तरफ से कहा गया कि इसमें कई महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया शामिल है, इसलिए इसे और स्थगित नहीं किया जाना चाहिए। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी को हलफनामा दाखिल करने को कहा था। बता दें सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 4 अक्टूबर को होना है लेकिन कुछ छात्रों ने करोना के खतरे की वजह से एग्जाम को टालने की मांग की है। वहीं आयोग हर हालत में परीक्षा को करवाना चाहता है।

यूपीएससी ने कोर्ट से कहा कि परीक्षा को अब और आगे टालना छात्रों के हित में नहीं है। संघ लोक सेवा आयोग ने कोर्ट में बताया कि पहले ही कोरोना के कारण 31 मई की अपनी प्रारंभिक परीक्षा की तारीख को बढ़ाकर 4 अक्‍टूबर कर दिया था लेकिन इसे और बढ़ाना मुश्किल नहीं है।

आज सर्जिकल स्ट्राइक के चार साल पूरे हुए, सामने आई इस कार्रवाई से जुड़ी बड़ी जानकारी

इसके बाद जस्टिस एएम खानविल्कर की अध्यक्षता वाली 3 जजों की बेंच ने यूपीएससी से ह इस तथ्य को एफिडेविट दाखिल कर पूरी व्यवस्था का खाका प्रस्तुत करने के लिए कहा था।

बता दें 20 यूपीएससी सिविल सर्विस अभ्यार्थियों ने इस याचिका को फाइल किया था। अभ्यार्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी है कि कोरोना महामारी में परीक्षा कराना उम्मीदवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए खतरनाक हो सकता है इसलिए इसे टाल दिया जाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.