Header Ads

बिहार विधानसभा चुनाव : आज PM Modi कई विकास परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव की आधिकारिक घोषणा से ठीक से पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) कई विकास परियोजनाओं की घोषणा करेंगे। पीएम मत्स्य, पशुपालन और कृषि से जुड़ी बड़ी योजना का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे। इन परियोजनाओं पर 294.53 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है।

पीएम मोदी करेंगे इन परियोजनाओं की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुरुआत की घोषणा करेंगे। इसके अलावा 5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, किशनगंज में मत्स्य पालन कॉलेज के लिए 10 करोड़, बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय पटना में जलीय रेफरल प्रयोगशला, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ का फिश ऑन व्हील्स, मधेपुरा में एक करोड़ का मत्स्य चारा मिल, पूसा कृषि विश्वविद्यालय में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र के लिए 2.87 करोड़ की परियोजनाओं पर काम की शुरुआत करेंगे।

पूर्णिया में सीमेन स्टेशन और पटना में आईवीएफ लैब

इसी तरह 84.27 करोड़ का पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ का पटना में इम्ब्रायो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी व आईवीएफ लैब, बेगूसराय में 2.13 करोड़ की लागत वाली विकास योजना, खगड़िया, समस्तीपुर, नालंदा व गया में तैयार सेक्स सार्टेड सीमेन परियोजना का शुभारंभ, कृषि विवि समस्तीपुर में 11 करोड़ से बना स्कूल ऑफ एग्रीबिजिनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के भवन का उद्घाटन, 27 करोड़ का होस्टल, 25 करोड़ का स्टेडियम और 11 करोड़ का इंटरनेशनल गेस्ट हाउस का भी शिलान्यास होगा।

बिहार के विकास को मिलेगी गति

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष व सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि बिहार के किसान, पशुपालक व मछुआरों के लिए प्रधानमंत्री गुरुवार को बड़ी सौगात देंगे। एक साथ लगभग 300 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होने से बिहार में विकास की रफ्तार को और गति मिलेगी।

पीएम ने बिहार का हमेशा रखा ख्याल

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले इन परियोजनाओं की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार के प्रति प्रेम को दर्शाता है। पहले भी पीएम ने बिहार को लाखों करोड़ की सौगात दी है। सवा लाख करोड़ के विशेष पैकेज का मामला हो या केंद्र सरकार की अन्य जन कल्याणकारी योजनाएं, पीएम ने बिहार को हमेशा तवज्जो देने का काम किया है।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इन योजनाओं से उस तबके को सीधा लाभ होगा जो पूर्ववर्ती सरकार में उपेक्षित था। इसकी सुध लेने वाला पहले कोई नहीं था। इन योजनाओं से न केवल ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी बल्कि बिहार जैसे कृषि प्रधान राज्य में विकास को बढ़ावा मिलेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.