Header Ads

रॉल्स रॉयल से लेकर मिनी कूपर तक, लग्जरी कारों के शौकीन हैं सीनियर बच्चन, देखें PHOTOS

नई दिल्ली। बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चान ( Amitabh Bachchan ) कोरोना वायरस महामारी को मौत देकर हॉस्पिटल से अपने घर लौट चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग भी शुरू कर दी है। इसी बीच उन्होंने एक बार फिर एक लग्जरी कार खरीदी है। जानकारी के मुताबिक, कारों के शौकीन 'महानायक' अमिताभ बच्चन ने S Class मर्सिडीज बेंज खरीदी है। बताया जा रहा है कि बाजार में इस कार की कीमत एक करोड़ 38 लाख रुपए है। सोमवार को ही यह कार भारत में लॉन्च हुई है। अपनी कार को लेकर बिग बी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। क्योंकि, उनके पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है। सीनियर बच्चन के पास रॉल्स रॉयल से लेकर मिनी कूपर तक का कलेक्शन है। आइए, तस्वीरों में आपको दिखाते हैं अभिताभ बच्चन की धांसू कारें...

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

77 साल के बिग बी के पास ऐसी-ऐसी लग्जरी कारें ( Amitabh Bachchan Car Collection ) हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। इनके कलेक्शन में रॉल्स रॉयल से लेकर मिनी कूपर तक शामिल हैं। इतना ही नहीं बिग बी के पास 180 डिग्री तक घूमने वाली कारें हैं। फेमस फिल्म निर्माता और निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने बिग बी को रॉल्स रॉयल फैंटम कार गिरफ्ट की थी। बताया जाता है कि इस कार की कीमत चार करोड़ से लेकर 8.25 करोड़ तक है। विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें यह कार फिल्म एकलव्य के किरदार से प्रभावित होकर दिया था।

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

अमितभा बच्चन के पास मर्सेडीज-बेंज वी क्लास एमपीवी कार भी है। इस कार को शानदार फीचर्स और लग्जीरियस इंटीरियर के लिए जाना जाता है। इस कार के दो वेरियंट हैं। जिसकी कीमत 68.40 लाख और 81.90 लाख रुपए है। 2.1 लीटर वाले डीजल इंजन यह कार 163PS का पावर और 380Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

इसके अलावा बिग बी के कार कलेक्शन में रेंज रोवर भी है। इस कार में सीनियर बच्चन ने अपने मनमुताबिक बदलाव करवाए हैं। रेंज रोवर ऑटोबायॉग्रफी एलडब्ल्यूडी में 4.4 लीटर का V8 डीजल इंजन लगा हुआ है। यह कार महज 6.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी शुरुआती कीमत 49 लाख रुपए से है।

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

अमिताभ के कार कलेक्शन में मिनी कूपर एस भी शामिल है। बेटे अभिषेक बच्चन ने उन्हें यह कार गिरफ्ट किया था। इस कार की कीमत 26.6 से लेकर 29.9 लाख रुपए के बीच है।

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

बिग बी के धांसू कारों में टोयटा लैंड कूजर भी शामिल है। इस कार की कीमत 1.20 करोड़ रुपए है। यह गाड़ी काफी दमदार है और बॉलीवुड स्टारों की यह पंसीदा कारों में से एक है। अमिताभ के पास लाल रंग में यह कार है। इसके अलावा मर्सेडीज E 240 भी अमिताभ के पास है। इस कार की कीमत 56 लाख रुपए है।

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

अमिताभ बच्चन के पास बेंटली कॉन्टीनेंटल GT लग्जरी कार भी है। इस कार की शुरुआती कीमत 4.04 करोड़ रुपए है। इस कार को लेकर कंपनी का कहना है कि महज 3.7 सेकेंड में यह 100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। इन सबके अलावा भी अमिताभ के पास कई लग्जरी कारें हैं। इनमें Mercedes SL500, Lexus LX470, BMW X5, BMW 7 Series और Mercedes S320 कारें शामिल हैं।

PHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car CollectionPHOTOS: Bollywood Star Amitabh Bachchan Car Collection

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.