Header Ads

NTA NEET UG 2020 Answer Key जारी, जानें- कब जारी होंगे परिणाम

NTA NEET UG 2020 Answer Key: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG 2020) परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपनी आंसर की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा NEET UG 2020 की परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को देश भर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। यह परीक्षा कोरोना संकट के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित की गई थी।

Click Here for Download Answer Key

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 14 सितंबर को ट्वीट कर बताया था कि नीट में पंजीकृत कुल 15.97 छात्रों में से 14.37 लाख छात्रों ने परीक्षा दी। आंसर-की जारी होने पर उन्हें उत्तरों के प्रति आपत्ति दर्ज कराने का मौका भी दिया जाएगा।

इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में प्रवेश मिलता है।


NEET UG 2020 Answer Key ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2- “PUBLIC NOTICE: NATIONAL ELIGIBILITY CUM ENTRANCE TEST (UG) - 2020 ANSWER KEY” पर क्लिक करें।

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें

स्टेप 4- आंसर की पीडीएफ फाइल में दिखाई देगी।

स्टेप 5- अब अपने आंसर का मिलान 'आंसर की' से कर सकते हैं।

NEET UG 2020 Result
NEET 2020 परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी। परीक्षा के परिणाम ntaneet.nic.in और nta.ac.in पर कभी भी वक्त घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि अभी रिजल्ट की तारीख आधिकारिक रूप से जारी नहीं हुई है। उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने के बाद फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किये जाएंगे।

NEET परीक्षा 13 सितंबर को भारत के विभिन्न शहरों में 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कोविड -19 महामारी के मद्देनजर सख्त सावधानियों के बीच लगभग 90 फीसदी उम्मीदवार मेडिकल प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे। इस साल, NEET के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.