Header Ads

दिल्ली : डिप्टी सीएम Manish Sisodia को अब हुआ डेंगू, एलएनजेपी से मैक्स अस्पताल में किया गया शिफ्ट

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। ताजा मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ( manish sisodia ) बुधवार को बुखार और सांस लेने में शिकायत के बाद लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल टेस्टिंग के दौरान अब वह डेंगू से भी पीड़ित पाए गए हैं। डेंगू का मामला सामने आने के बाद उन्हें एलएनजेपी से साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

डिप्टी सीएम के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया को कोरोना के बाद अब डेंगू भी हो गया है। मनीष सिसोदिया के प्लेटलेट्स लगातार गिर रहे हैं। वह पहली बार 14 सितंबर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। तभी से कोरोना वायरस का इलाज जारी है।

Advocate Babar Qadri ने 3 दिन पहले बताया था खुद की जान को खतरा, हुर्रियत पर उठाए थे सवाल

डिप्टी सीएम ने खुद दी थी कोरोना संक्रमण की जानकारी

14 सितंबर को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) ने खुद ट्वीट कर कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। अपने ट्विट में उन्होंने बताया था कि बुखार होने के बाद मैंने खुद का टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद उन्होंने खुद को क्वारनटाइन कर लिया था।

सत्येंद्र जैन भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि इससे पहले जून में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोविद-19 से संक्रमित हुए थे। सत्येंद्र जैन को तबीयत खराब होने के बाद साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मैक्स में सत्येंद्र जैन की प्लाज्मा थेरेपी भी हुई थी।

कोरोना काल में भी ऐतिहासिक रहा सदन का संचालन, Lok Sabha में हर दिन पहुंचे 370 सांसद

14 जून की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उन्हें शिफ्ट किय गया था। 15 जून की सुबह उनका कोरोना टेस्ट किया गया था और तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इसके बाद दूसरी बार उनका कोरोना टेस्ट में वह पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद 19 जून को उनकी तबियत फिर बिगड़ गई थी। उन्हें दोबारा साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां 24 घंटे तक आईसीयू में उनकी मॉनिटरिंग हुई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.