Header Ads

JEE Advanced Admit Card 2020 एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड, हॉल टिकट कुछ ही देर में होंगे जारी

JEE Advanced Admit Card 2020: ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (Advanced) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ ही देर में अपलोड कर दिए जाएंगे। जिन विद्यार्थियों ने जेईई एडवांस 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वह सुबह 10 बजे से जेईई एडवांस परीक्षा पोर्टल, jeeadv.ac.in पर अपने जेईई मेन आवेदन संख्या और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकेंगे। जेईई एडवांस हॉल टिकट 27 सितंबर को सुबह 9 बजे तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा।

आधिकारिक पोर्टल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा के लिए योग्य विद्यार्थियों में से सिर्फ 64 फीसदी छात्रों ने ही रजिस्ट्रेशन करवाया है। जेईई मेन परीक्षा के टॉप 2.45 लाख अभ्यर्थी जेईई एडवांस्ड परीक्षा में बैठने के लिए योग्य होते हैं लेकिन इस बार सिर्फ 1.60 लाख छात्रों ने ही जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। आईआईटी दिल्ली की तरफ से करवाई जा रही जेईई एडवांस का आयोजन 27 सितंबर को किया जाना है।


उम्मीदवार जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2020 के माध्यम से अपने रोल नंबर, एग्जाम सेंटर और ऐड्रेस की जानकारियां ले पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित की जा रही वाली ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एडवांस्ड) 2020 परीक्षा के दौरान ध्यान में रखी जाने वाली आवश्यक स्वास्थ्य से सम्बन्धित निर्देश भी उपलब्ध कराये जाएंगे।

त्रुटि सुधार के लिए अथॉरिटी से करें संपर्क
यदि किसी उम्मीदवार को अपने जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2020 में किसी भी प्रकार की त्रुटि (जैसे नाम, ऐड्रेस आदि) मिलती है तो उन्हें ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एडवांस्ड) 2020 परीक्षा की अथॉरिटी से तुरंत सम्पर्क करना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.