Header Ads

JEE Advanced 2020: जेईई एडवॉन्स परीक्षा के प्रश्न पत्र यहां से करें डाउनलोड, आंसर की कल होगी जारी

JEE Advanced 2020 Question Paper : आईआईटी दिल्ली ने जेईई एडवॉन्स परीक्षा के प्रश्न पत्र आधिकारिक वेबसाइट - jeeadv.ac.in - पर अपलोड कर दिए हैं। परीक्षा का आयोजन रविवार, 27 सितंबर को देश में 222 शहरों में हुआ था। परीक्षा में 96 फीसदी कैंडीडेट्स शामिल हुए थे। परीक्षा में उपस्थित रहे विद्यार्थी सभी तीनों पेपर्स फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के लिए पेपर-1 और पेपर-2 डाउनलोड कर सकते हैं।

JEE Advanced 2020 Question paper डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आंसर-की 29 सितंबर को
परीक्षा की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट - jeeadv.ac.in- पर 29 सितंबर को जारी की जाएगी। आंसर-की रिलीज होने के बाद कैंडीडेट्स अपने उत्तरों का मिलान करके गलत उत्तरों को चुनौती दे पाएंगे. इसके लिए 30 सितंबर तक का समय दिया जाएगा. फाइनल आंसर की 5 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा।


जेईई एडवांस के माध्यम से देश भर के 23 आईआईटी में स्नातक इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। जेईई मेन परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले शीर्ष 2,50,000 उम्मीदवारों को आईआईटी प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अनुमति दी गई थी. JEE एडवांस्ड का रिजल्ट 5 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। सीट आवंटन प्रक्रिया (JoSSA काउंसलिंग) 6 अक्टूबर से शुरू हो सकती है। जेईई एडवांस 2020 को देश के 222 शहरों और लगभग 1,000 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें 1,60,831 पंजीकृत उम्मीदवार शामिल होंगे.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.