Header Ads

ENG v AUS: शेन वॉर्न ने मुकाबले के लिए कंगारू टीम का चयन किया, आज टी-20 मैच से करेगी आगाज

कैनबरा। कोविड-19 (Covid-19) के कारण लगे लॉकडाउन के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेलने ब्रिटेन पहुंच चुकी है। इस दौरान दोनों देशों के बीच लिमिटेड ओवर के मैच खेले जाएंगे। सबसे पहले टी-20 सीरीज से सीरीज का आगाज होगा। इस पहला मैच आज साउथ्म्प्टन के एजिस बाउल में खेला जाएगा।

इस सीरीज के सभी मुकाबले को सुरक्षित तरीके से कराए जाएंगे। सीमित ओवर के मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की बागड़ोर आरोन फिंच के हाथों में होगी। मैच के शुरू होने से पहले दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने मुकाबले के लिए कंगारू टीम का चयन किया।

ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान आरोन फिंच की

शेन वॉर्न ( Shane Warne) की बनाई टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर को दी गई है। बल्लेबाजी के क्रम में तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर उन्होंने मार्नस स्टॉयनिस, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को चुना है। विकेटकीपिंग के लिए वॉर्न ने एलेक्स कैरी को चुना है। गेंदबाजी के लिए टीम में मिशेल मार्श, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क और राइली मेरेडिथ को रखा गया है। वहीं टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में एडम जाम्पा को चुना गया है।

दोनों टीमों के कई खिलाड़ी यूएई पहुंचेंगे

सीरीज खत्म होने के बाद आईपीएल खेलने के लिए दोनों टीमों के कई खिलाड़ी यूएई पहुंचेंगे।
यहां पर 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल 13वां सीजन खेला जाएगा। यहां पर खिलाड़ियों के पहले ही पहुंच जाने की आशंका है। ये अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ जाएंगे। आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के 17 वहीं ब्रिटेन के 13 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया है। बेन स्टोक्स का प्रतियोगिता में खेलना मुश्किल है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए शेन वॉर्न की टीम में आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्नस स्टॉयनिस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल मार्श, मिशेल स्टार्क, राइली मेरेडिथ, एडम जाम्पा शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.