Header Ads

Covid-19 : 24 घंटे में 80024 नए कोरोना केस आए सामने, 1021 मौतें

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित 80024 नए केस सामने आए हैं। यह अब तक का दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ भारत ( Coronavirus in India ) में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 37 लाख से ज्यादा हो गई है।

भारत में कोरोना वायरस पिछले एक सप्ताह से तेजी से पांव पसार रही है। लगातार 6ठे दिन 76 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं। मंगलवार को यह आंकड़ा 80,024 रहा, जबकि 1021 लोगों की मौत हुई है।

Bihar Assembly Election : शरद यादव जेडीयू में कर सकते हैं वापसी, इस रणनीति पर काम कर रहे हैं नीतीश

आंकड़ों के लिहाज से देखें तो विगत सप्ताह कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मामलों में 13.1% से ज्यादा की तेजी आई है, जबकि यह आंकड़ा उससे पहले वाले सप्ताह में 10.9% रहा था। लगातार छह दिन बाद फिर कोरोना से मरने वालों की संख्या एक हजार से अधिक दर्ज की गईं। यह पिछले सप्ताह से कहीं अधिक है। ताजा आंकड़ों से साफ है कि हर स्तर पर कोशिशों के बावजूद मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं हो रही है।

महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 8 लाख पार
भारतीय राज्यों में महाराष्ट्र एक बार फिर नंबर एक पर रहा। पिछले 24 घंटों में 15,765 मामले सामने आए हैं। इसी के साथ महाराष्ट्र में अकेले कुल मरीजों की संख्या 8 से पार कर गया है।

Coronavirus : भारत बना दुनिया का पहला देश, 24 घंटे में 80092 नए केस आए सामने

बता दें कि देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 37,62,063 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोविद—19 ( COVID-19 ) वायरस की चपेट में आकर 66,309 मरीजों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Health minister ) के मुताबिक देश में इस समय कोविद-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या आठ लाख से ज्यादा हो गया है। यह अमरीका के बाद सबसे ज्यादा है। कुल मामलों की संख्या में भारत अमरीका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.