Header Ads

Coronavirus: दुनियाभर के कुल 40 फीसदी संक्रमण के नए मामले अकेले भारत में, अमरीका और ब्राजील पिछड़े

नई दिल्ली। भारत में अन्य देशों के मुकाबले कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पर बीते कुछ दिनों में अमरीका और ब्राजील की तुलना में अधिक मामले सामने आ रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार कोविड-19 के नए मामलों में 40 फीसदी अकेले भारत में आए हैं। रविवार तक के आंकड़ों पर गौर करने पर पता चलता है कि अमरीका और ब्राजील में आए नए मामलों को जोड़ा भी जाए तो भारत के नए केसों से अधिक नहीं हैं।

94 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

हालांकि इन सबके बीच राहत की खबर यह है कि सोमवार को देश में नए केसों की संख्या 74,960 तक रही। लेकिन मरने वालों के आकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिली। यह संख्या बढ़कर 1125 हो गई। अब तक देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 72,725 तक पहुंच गई है। रविवार को भारत में 94 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं शनिवार को भी इसी आंकड़े के पास की यह संख्या थी। बीते पूरे सप्ताह की बात करें तो इससे पता चलता है कि भारत में लगभग 1,84,000 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।

वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के अनुसार बीते सप्ताह अमरीका में कोरोना के कुल 73,202 नए मामले सामने आए हैं। वहीं ब्राजील में यह संख्या 45,805 तक पहुंच गई है। अगर इन दोनों देशों की संख्या को जोड़ दिया जाए तो यहां पर कुल 1.2 लाख मामले सामने आते हैं। भारत में सोमवार को मौत का आंकड़ा अधिक देखने को मिला। यहां पर 1100 से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। अकेले महाराष्ट्र में 423 लोगों की जान गई। एक दिन के लिए सबसे अधिक आंकड़ा माना जा रहा है।

महाराष्ट्र की हिस्सेदारी 20 प्रतिशत तक पहुंच गई

देशभर में कोरोना महामारी के मामले सबसे अधिक महाराष्ट्र में हैं। बीते हफ्ते महाराष्ट्र की बात करें तो देशभर में कोरोना मामलों की संख्या में महाराष्ट्र की हिस्सेदारी 20 प्रतिशत तक पहुंच गई थी। वहीं अन्य राज्यों की हिस्सेदारी बढ़कर 21.7 फीसदी तक पहुंच गई। गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में सोमवार को कुल मामले बढ़कर पांच लाख को पार कर चुके हैं। इसके साथ कर्नाटक में कुल मामलों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.