Header Ads

ग्रहों की चाल : जानिये कब जाएगा कोरोना और फिर कौन सा आ रहा है बड़ा खतरा

कोरोना और भारत चीन सीमा विवाद के बीच वर्ष 2020 को लेकर इन दिनों लोगों में काफी चर्चा है, जहां एक ओर कई लोग इस वर्ष को खतरनाक व मानव संभ्यता के लिए खतरा बता रहे हैं। वहीं कुछ इस साल ही भारत के विश्व गुरु बनने तक की घोषणा करते दिख रहे हैं।

इन सब बातों के बीच में ये तो है कि हर कोई कोरोना से निजाद को लेकर चिंतित है तो वहीं भारत चीन सीमा तनाव को लेकर भी परेशान है। ऐसे में एक बार फिर ज्योतिष के जानकारों ने कोरोना को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। जहां कुछ ज्योतिष नवंबर के आखिरी दशक यानि 20 से 30 तारीख के बीच अच्छे दिनों की शुरुआत की बात कर रहे हैं। वहीं कुछ का मानना है कि 2020 के बाद आने वाला 2021 एक और घातक वर्ष हो सकता है।

 

इस संबंध में पंडित सुनील शर्मा, वीडी श्रीवास्तव,पं. डीएस शास्त्री, जीडी दीक्षित सहित कई ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि कोरोना के अंत के दिन 7 सितंबर से 27 सितंबर के बीच शुरू हो जाएंगे। वहीं इसका काफी हद तक अंत (रिकवरी रेट के चलते) 20 नवंबर के आसपास होने के ग्रह संकेत दे रहे हैं।

लेकिन, इसके बाद भी कुछ ग्रहों का समीकरण कोरोना के बीच बीच में कुछ कैस सामने आते रहने का इशारा करते दिख रहे हैं। वहीं जानकारों का ये भी मानना है कि इसकी वैक्सीन सामने आने से केवल कोरोना का अंत नहीं होगा, बल्कि इसके सामने आते ही धीरे धीरे दुनिया में परेशानियां और ज्यादा बढ़ती दिख रहीं हैं। यहां तक कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर कई जगहों में आपसी हिंसा होने तक का अंदेशा है।
लेकिन यदि संक्षेप में बात की जाए तो कुल मिलाकर 20 नवंबर के बाद से लोग काफी हद तक इससे फ्री हो जाएंगे, और नवंबर 2020 तक कोरोना का रिक्वरी रेट काफी बढ़ जाएगा।

MUST READ : आप या आपके बच्चे के लिए क्या होगा अनुकूल - नौकरी या कारोबार, जानें यहां...

https://www.patrika.com//astrology-and-spirituality/your-future-is-in-job-or-business-6385813/

जल्द ही भयानक घटना का संकेत...
पंडित सुनील शर्मा के अनुसार अभी दो माह का समय बचा है, ऐसे में उचित होगा हम सभी अपनी इम्यूनिटी में इजाफा कर लेें, क्योंकि इसके बाद एक बार फिर कठिन दौर आने वाला है। उनके अनुसार जहां नवंबर 2019 में ग्रहों की नकारात्मक स्थिति में कोरोना जैसा वायरस सामने आया वहीं जल्द ही उससे भी भयानक स्थिति आती हुई दिख रही है।

पं. शर्मा के मुताबिक करीब 400 साल बाद एक बार फिर गुरु व शनि ग्रह नजदीक आ रहे हैं, और ये जब भी पास आते हैं तब तब भयानक स्थिति निर्मित होती है। वहीं इस बार फिर गुरु व शनि का नजदीक आना भयानक घटना का संकेत देती दिख रही है।

पंडित शर्मा के अनुसार इस संबंध में वृह्त संहिता में भी उल्लेख मिलता है, जो इस संहिता के पाठ 10 के 17 व्रह्त क्रमांक में है। इसके अनुसार जब जब गुरु व शनि 6 डिग्री से अधिक में स्थित होंगे और इनकी किरणें पृथ्वी पर आएंगी, तब तब यही आने वाले 6 माह का निर्धारण करेंगी। जिसका असर आगामी 20 वर्षों तक देखने को मिल सकता है।

कोरोना संकट के बाद फिर एक संकट...
वहीं ज्योतिष के जानकार वीडी श्रीवास्तव का कहना है कि ग्रहों की चाल के अनुसार कोरोना के बाद एक और बड़ा संकट आने को खड़ा दिख रहा है। जो नवंबर 2020 के बाद से सामने आ सकता है। इसके तहत अभी कोरोना के चलते लोगों के घरों में ही रहने से उनकी प्रतिरोधक क्षमता घट रही है। ऐसे में कोरोना का डर एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आएगा, जिसके चलते कई भयानक बीमारियां व रोग लोगों को घेरते हुए दिख रहे हैं।

साथ ही ये समस्या (भयानक बीमारियां) इतनी बड़ी होगी कि पूरी मानव सभ्यता तक को काफी नुकसान पहुंचाएगी। कुल मिलाकर कोरोना संकट खत्म होने के बाद इम्यून सिस्टम की कमजोरी के कारण लोग कई गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं और कोरोना का डर ही एक नई बीमारी को जन्म देता दिख रहा है।

MUST REEAD : शारदीय नवरात्र 2020 - 165 साल बाद बना ये योग, पितृपक्ष से एक माह बाद आएंगी देवी मां

https://www.patrika.com/festivals/shardiya-navratri-2020-start-date-shubh-muhurat-and-importance-6370855/

आर्थिक व्यवस्था : पहुंचेगी ठप होने के कगार पर...
वहीं ज्योतिष के जानकार जीडी दीक्षित के अनुसार जहां तक आर्थिक व्यवस्था की बात की जाए, तो कोरोना के अंत तक अर्थव्यवस्था ठप होने की स्थिति तक पहुंचने का ग्रह संकेत दे रहे हैं। जिसका सभी को सामना करना पड़ेगा।

कुल मिलाकर नवंबर 2020 के बाद आर्थिक मोर्चे पर संकट की स्थिति खड़ी हो जाएगी। इसके अलावा दिसंबर 2020 के बाद दक्षिण देशों पर संकट आएगा, लेकिन ये कोई विश्व स्तरीय संकट नहीं होगा। साथ ही दिसंबर 2020 से दिसंबर 2021 के मध्य कोरोना वैक्सीन को लेकर कई जगह गृहयुद्ध सी स्थितियों का निर्माण करते हुए भी ज्योतिषीय ग्रह दिख रहे हैं। इस समय सारे संसार में अस्थिरता की स्थिति पैदा होती दिख रही है।

इस समय से शुरू होगा अच्छा समय...
वहीं ज्योतिष के जानकार पंडित डीएस शास्त्री के अनुसार जून 2021 में शनि व गुरु अलग होंगे, तब कहीं जाकर कुछ बड़ी समस्याएं खत्म होंगी। लेकिन इससे पहले वर्ष 2020 के नवंबर माह में कोरोना का रिक्वरी रेट काफी बढ़ जाएगा। वहीं ग्रहों की स्थिति यह साफ संकेत देती दिख रही है कि कोरोना के बाद आने वाला समय और ज्यादा भयावह हो सकता है, कारण ये है कि कोरोना के बाद बीमारियां तेजी से फैलेंगी। वहीं कोरोना के बाद पूरी दुनिया में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जिसके चलते आपको अपने समय का एक बड़ा भाग कॉर्पोरेट कंपनियों को देना होगा।

इसके अलावा फरवरी 2021 में सरकार के सामने कई तरह की समस्याएं आएंगी। जिसके बाद नवंबर 2021 में सारी समस्याएं खत्म होती दिख रही हैं, इसका कारण यह है कि इस समय गुरु व शनि एक दूसरे से दूर जा रहे होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.