Header Ads

कोविड-19 के कारण IPL में भाग नहीं लेंगे Kane Richardson, बोले- क्रिकेट जरूरी, लेकिन प्राथमिकता परिवार

नई दिल्ली। कोविड-19 (Covid-19) के जूझ रही पूरी दुनिया में क्रिकेट जैसे आयोजन को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन से महामारी के कारण कई खिलाड़ियों ने दूरी बना ली है। केन रिचर्डसन (Kane Richardson) जैसे खिलाड़ी आईपीएल से दूरी बना चुके हैं। रिचर्डसन ने आईपील से हटना एक मुश्किल मगर जरूरी फैसला बताया।

रिचर्डसन के अनुसार कोविड-19 में यात्रा प्रतिबंधों के कारण वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी से दूर नहीं रह सकते। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बीते साल दिसंबर में हुई नीलामी में 29 वर्षीय गेंदबाज को चार करोड़ रुपये में खरीदा था। रिचर्डसन ने अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान पत्नी के साथ रहने को प्राथमिकता दी। वे आईपीएल से हट गए हैं।

आरसीबी ने 19 सितंबर से शुरू होने वाले मुकाबले के लिए रिचर्डसन की जगह स्पिनर जंपा को रखा है। संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल में जंपा आलराउंडर की तरह खेलेंगे। रिचर्डसन के अनुसार आईपीएल जैसी प्रतियोगिता से हटने का फैसला लेना काफी मुश्किल होता है। यह विश्व की सर्वश्रेष्ठ घरेलू प्रतियोगिता में से एक है। ऐसे में उन्हें यह फैसला लेने में काफी कठिनाई हुई। रिचर्डसन ने कहा कि गहन विचार करने के बाद उन्हें यह वास्तव में सही निर्णय लगा।

उन्होंने कहा कि महामारी के कारण दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है। अभी जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में सही समय पर घर पहुंचने की गारंटी नहीं दी जा सकती है। वे अपने बच्चे के जन्म के समय बाहर नहीं रहना चाहते हैं।

रिचर्डसन अभी सीमित ओवरों की शृंखला को लेकर इंग्लैंड में हैं। यह दौरा खत्म होते ही वे दो हफ्ते एकांतवास में जाएंगे। इसके बाद वे एडिलेड में अपने परिवार से मिलेंगे। रिचर्डसन ने हालांकि अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.