Header Ads

भारत में 12 दिनों में Corona के रिकॉर्ड 10 लाख नए केस सामने आए, 13,000 मौतें

नई दिल्ली। देशभर कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) का प्रकोप पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है। बशर्ते अब यह विस्फोटक रूप धारण करता जा रहा है। सितंबर माह के पहले 12 दिनों में कोरोना केस और मौत दोनों मामाले में भारत में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। दुनिया के किसी भी देश में इतने मामले अभी तक सामने नहीं आए।

भारत में कोरोना वायरस ने देश और दुनिया के अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहले 12 दिनों में देशभर में कुल 10 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं। वहीं 13,000 से ज्यादा मौतें हुई हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव : PM Modi आज 3 पेट्रोलियम परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

कोरोना मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर माह के पहले 12 दिनों में 10 लाख 65 हजार 796 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए। यह वैश्विक स्तर पर अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। अमरीका और ब्राजील में भी अभी तक इतने कम दिनों में 10 लाख से ज्यादा केस सामने नहीं आए। भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्सा में इस बढ़ोतरी को अप्रत्याशित और चिंताजनक माना जा रहा है।

12 दिनों सबसे ज्यादा मौतें

सितंबर माह के पहले 12 दिनों में न केवल रिकॉर्ड संख्या में नए केस सामने आए बल्कि मौत के मामले में सबसे ज्यादा मामले सामने आए। 12 दिनों में 13,082 लोगों की कोरोना वायरस से मौत् हुईं। कोरोना से होने वाली मौतों की ये संख्या में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। हालांकि अमरीका और ब्राजील में भी पहले 12 दिनों में 10—10 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। लेकिन भारत में मौतों की संख्या भी सबसे ज्यादा है।

वेब सीरीज ‘द एंड’ में जल्द डेब्यू करने वाले हैं Akshay Kumar, 90 करोड़ की होगी कमाई

24 घंटे में आए 95,249 नए मामले

इसी तरह पिछले 24 घंटे के अंदर देश के सभी राज्यों से मिले आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को 95,249 नए मामले सामने आए। राहत की बात केवल इतना है कि नए मरीजों की संख्या शुक्रवार के 98 हजार केस से कम है। अगस्त माह में भारत में कोरोना के 19.8 लाख नए मामले सामने आए जो एक महीने में सबसे ज्यादा है। अगर कोरोना केस आने का सिलसिला पिछले 12 दिनों की तरह इस माह में आगे भी जारी रहा तो सितंबर में अगस्त से ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं।

भारत दूसरे नंबर पर

बता दें कि भारत आज सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर है। भारत में कोरोना वायरस महामारी का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था। तब से लेकर अबतक 46,59,984 मामले सामने आ चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.