Header Ads

UGC NET 2020: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बदलवाना चाहते हैं, तो ये है अंतिम मौका

नई दिल्ली। यूजीसी नेट जून 2020 (UGC NET June 2020) परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार अपने पहले से चुने गए परीक्षा केंद्र के शहर को बदल सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के यूजीसी नेट परीक्षा पोर्टल ( ugcnet.nta.ac.in ) पर जाकर अपने आवेदन में परीक्षा केंद्र के शहर को फिर से चुनना होगा।

परीक्षा केंद्र बदलने के लिए ugcnet.nta.nic.in पर जाकर 2 सितंबर शाम 5 बजे तक नेट के परीक्षा फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा और फिर अपने अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और स्क्रीन पर दिये गये सिक्यूरिटी पिन को भरकर सबमिट करके साइन-इन करना होगा। आवेदन में परीक्षा केंद्र के शहर का फिर से चुनाव करने का विकल्प एनटीए द्वारा उम्मीदवारों के लॉगिन में ही उपलब्ध कराया गया है।

Nokia 5.3 आज भारत में पहली बार सेल के लिए होगा उपलब्ध, जानें फीचर्स

एनटीए नोटिस के मुताबिक, यूजीसी नेट परीक्षा 16 से 18 सितंबर और 21 से 25 सितंबर के बीच होगी। ऐसे में जल्द ही परीक्षा का एडमिट कार्ड ( NTA UGC NET 2020 Admit Card ) जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, एजेंसी द्वारा परीक्षा केंद्र शहर बदलने का विकल्प देने के कारण अब यूजीसी नेट जून 2020 एडमिट कार्ड अप्लीकेशन करेक्शन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ही जारी किये जाएंगे। यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है। पहला पेपर टीचिंग एंड रिसर्च एप्टीट्यूड का होगा जिसमें 50 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। वहीं, दूसरा पेपर सब्जेक्ट आधारित होता हैा। यानी अभ्यर्थी 84 विषयों में नेट की परीक्षा दे सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.