Header Ads

Onam 2020: देशभर में धूम-धाम से मनाया जा रहा ओणम का त्योहार, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। देशभर में ओणम ( Onam Festival ) का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है। हालांकि अन्य त्योहारों की तरह ओणम पर भी कोरोना ( Coronavirus ) का असर देखने को मिल रहा है, बावजूद इसके लोगों का उत्साह पहले की तरह बरकरार है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( Ramnath Kovind ), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ), गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) समेत तमाम दिग्गजों ने ओणम त्योहार पर देशवासियों और खास तौर पर केरल के लोगों को बधाई दी।

दरअसल ओणम का त्योहार सबसे ज्यादा केरल में मनाया जाता है। दरअसल ये त्योहार हर वर्ष राजा महाबली के स्वागत में मनाया जाता है। ये त्योहार भी गणेश चतुर्थी की तरह दस दिन चलता है।

मौसम का बड़ा खुलासा, अगस्त में बारिश ने तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड, जानें कितनी ज्यादा हो चुकी है बारिश

कोरोना संकट के बीच आई बड़ी राहत देने वाली खबर, जानें अब क्या है पूरा मामला

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देशवासियों और खास तौर पर केरल के लोगों को ओणम की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा- अच्छे स्वास्थ्य, सभी के लिए सुख और समृद्धि के लिए ओणम का यह त्योहार मनाएं। आप सभी को शुभकामनाएं।

ओणम के दिन घरों को फूलों से सजाया जाता है। केरल में मनाया जाने वाला ये त्योहार अब देश के अलग-अलग हिस्सों में भी मनाया जाता है। इसी दिन से केरल में मशहूर नौका-दौड़ शुरू होती है, हालांकि कोरोना महामारी के चलते इस बार ये दौड़ नहीं हो रही है। इस दिन केरलवासी पारंपरिक वेशभूषा में तैयार होकर घरों में पूजा करते हैं और ईष्ट देव को याद कर उनकी प्रार्थना करते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.