Header Ads

Odisha CHSE 12th Result 2020: बारहवीं विज्ञान के रिजल्ट जारी, यहां से करें डाउनलोड

Odisha CHSE Result 2020: ओडिशा काउंसिल ऑफ़ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (OCHSE) ने 12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। ओसीएचएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर घोषित किए हैं। नतीजे घोषित करने की यह जानकारी राज्य के स्कूली शिक्षा विभाग ने एक ट्वीट के जरिए प्रदान किया है। आज 12वीं साइंस के नतीजों की घोषणा प्रदेश के स्कूल एवं जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास के माध्यम से की गई है। ओडिशा बोर्ड प्लस टू या 12वीं कक्षा के ये नतीजें अपनी ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in या chseodisha.nic.in से डाउनलोड किये जा सकते हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जो ओडिशा बोर्ड की 2020 की 12वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपना रिजल्ट ओडिशा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in या chseodisha.nic.in पर लॉग इन कर चेक कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट- ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें ओडिशा बोर्ड 2020 की 12वीं कक्षा का रिजल्ट चेक करना है उन्हें सबसे पहले ओडिशा बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाईट को लॉग इन करना होगा।
लॉग इन करने के बाद स्टूडेंट्स सीएचएसई के 12वीं साइंस रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें।
क्लिक करने के बाद स्टूडेंट्स मांगी गयी जानकारी को फिल करके इंटर कर दें।
इंटर करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।
स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

ऐसा था पिछली बार 12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछली बार 2019 में ओडिशा बोर्ड की 12वीं या पल्स टू परीक्षा का रिजल्ट 03 जून 2019 को जारी किया गया था। जारी किए गए रिजल्ट में कुल 72.33 फीसद स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.