Header Ads

Maruti Suzuki S-Cross Bs6 लॉन्चिंग को तैयार, जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपने ज्यादातर वाहनों को नए Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट कर दिया है। हालांकि अपने लाइनअप में कुछ कारों को अभी भी Bs6 इंजन से अपडेट करके लांच ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Launch Date ) करना बाकी है जिनमें मारुति सुजुकी S-Cross शामिल है। कंपनी आज Maruti Suzuki S-Cross Bs6 ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Petrol ) को मार्केट में Bs6 पेट्रोल इंजन ‌अपडेशन के साथ लांच करने जा रही है। आपको बता दें कि कंपनी अगले महीने से S-Cross की बिक्री शुरू कर सकती है। जैसा कि ज्यादातर लोग जानते हैं कि कंपनी अब डीजल इंजन वाली S-Cross को लॉन्च नहीं करेगी ऐसे में पेट्रोल इंजन के साथ आप S-Cross एसयूवी को खरीद सकते हैं। फरवरी में शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी अपनी इस कार को पेश कर चुकी है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू की है और आप इसे महज ₹11000 देकर बुक भी कर सकते हैं। कंपनी ने महज ₹11000 का टोकन अमाउंट रखा है जो काफी कम है और इसे देखकर आप अपनी कार को सुनिश्चित कर सकते हैं। आप भी अगर इस कार को खरीदने का मन बना रहा है तो हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो नई मारुति सुजुकी S-Cross Bs6 में 1.5 लीटर क्षमता का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस इंजन का इस्तेमाल पहले भी सियाज, अर्टिगा और एक्सेल सिक्स में कर चुकी है।

ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी नई S-Cross में 5 स्पीड मैनुअल और फॉर स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दे सकती है। लुक और फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस कार में ज्यादा बदलाव नहीं करेगी फिर भी इन पीरियड में काफी सारी चीजें नई होंगी।

आपको बता दें माइल्ड हाइब्रिड इंजन होने की वजह से यह कार काफी ज्यादा माइलेज ( Maruti S Cross Bs6 Mileage ) देती है क्योंकि इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी रहती है जिसकी वजह से पेट्रोल की खपत कम होती है।

अभी इस कार की कीमत ( Maruti S-Cross Bs6 Price ) ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Price ) ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Price In India ) ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 ) का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कार की कीमत मौजूदा कार से ₹50000 ज्यादा होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.