Header Ads

Indian Railways: जल्द शुरू हो सकती है लोकल ट्रेनें, राज्य सरकार की अनुमति का इंतजार

 

नई दिल्ली।
Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सेंट्रल रेलवे ( Central Railway ) जल्द ही लोकल ट्रेनें ( Local Train ) शुरू कर सकता है। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई है। रेलवे को राज्य सरकार की अनुमति का इंतजार है। मध्य रेलवे के मंडल प्रबंधक शलभ गोयल ने कहा की अगर राज्य सरकार अनुमति देती है, तो वह मुंबई में लोकल परिवहन शुरू करने के लिए तैयार है। बता दें कि कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) के चलते सभी नियमित ट्रेनों ( Regular Train ) पर रोक लगाई गई है। हालांकि, स्पेशल ट्रेनों ( Special Train ) का संचालन किया जा रहा है।

पिछले 5 महीने से बंद लोकल ट्रेनें
आपको बता दें कि पिछले 5 महीने से लोकल ट्रेनों का संचालन भी बंद है, जो राज्य सरकार के मंजूरी के बाद शुरु हो सकती है। लोकल सार्वजनिक सेवा शुरू करने का निर्णय पूरी तरह से राज्य सरकार का है। राज्य सरकार को लोकल शुरू करने के लिए रेल मंत्रालय से अनुरोध करना चाहिए। उस मांग को रेल मंत्रालय ने स्वीकार कर लिया और अगर हमें इसकी सूचना दी जाती है, तो सरकार की अनुमति के बाद रेल सेवा शुरू कर देंगे।

Delhi Metro के सख्त नियमों को तोड़ने पर देना होगा कई गुना जुर्माना, जानें और क्या-क्या होंगे नियम

यात्रियों को दबाव
अधिकारियों ने बताया कि कंपनियों और कार्यालयों के शुरू होने के बाद, यात्रियों द्वारा मांग की जा रही है कि लोकल सेवा को बहाल किया जाए और नियमों को ठीक करके यात्रियों की असुविधा को दूर किया जाए। बता दें कि एक सितंबर से अनलॉक 1 की शुरुआत होगी। इस चरण में कुछ और प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। इसमें लोकल ट्रेन, मेट्रो ट्रेन, सिंगल स्क्रीन थिएटर, ऑडिटोरियम को अनुमति मिलने की संभावना है।

व्यापारियों के अच्छी खबर
रेलवे तीन सितंबर से दो स्पेशल पार्सल ट्रेनें ( Special Parcel Trains ) शुरू करने जा रहा है। इससे छोटे व्यापारियों को काफी फायदा होगा। रेलवे के मुताबिक, ट्रेन 3 सितंबर से प्रत्येक गुरुवार को नई दिल्ली व मुरादाबाद से चलेगी। वहीं, वापसी में यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार को मुरादाबाद से नई दिल्ली आएगी। इसके अलावा अमृतसर से हावड़ा जाने वाली स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद से बुधवार और अमृतसर के लिए रविवार को जाएगी। बता दें कि इस ट्रेनों में दस पार्सल बोगियां होंंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.