Header Ads

IMD मौसम विभाग ने 72 घंटों में जताई भारी बारिश की संभावना, इन राज्यों में जारी किया Alert


नई दिल्ली. झमाझम बारिश (Heavy Rain) के साथ मानसून (Monsoon) ने दी दस्तक दी है। कई राज्यों में मूसलाधार बारिश ने कहर मचा रखा है। पहाड़ी इलाकों (Weather Forecast Report) का बुरा हाल है। असम (Assam) के बारपेटा बाढ़ (Flood) से बुरी तरह से प्रभावित है। वहीं उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले 3 दिन यानी 7 अगस्त से 9 अगस्त तक प्रदेश (Weather Forecast) में मौसम विज्ञान केंद्र (India Meteorological Department) ने मूसलाधार बारिश (Heavy Rain Alert) का अलर्ट जारी किया है।

7 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र (Weather Department) ने 7 अगस्त से 9 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। जिसमें 7 अगस्त को उत्तराखंड के 7 जिलों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी ( weather report) किया है। जिसमें पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, पौड़ी और चमोली में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है।

9 अगस्त को इन जिलों में बारिश

इसके साथ मौसम विज्ञान केंद्र ने 8 अगस्त को उत्तराखंड में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश का अनुमान जताया है। वहीं 9 अगस्त को उत्तराखंड के 7 जिलों में बारिश का अनुमान जताया है। जिसमें पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, पौड़ी और चमोली में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बिजली गिरने की भी संभावना

इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 72 घंटों में प्रदेश में 64.5 mm से लेकर 204.4 mm बारिश हो सकती है।

72 घंटे बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में 3 दिन यानी 72 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसके मुताबिक 64.5 mm से 115.5mm तक बारिश हो सकती है तो वहीं मूसलाधार बारिश में 115.5mm से 204.4 mm दर्ज की जा सकती है.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.