Header Ads

Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155, कौन सी बाइक है पैसा वसूल

नई दिल्ली : Honda ने 27 अगस्त को 200cc सेगमेंट में एंट्री करते हुए Honda Hornet 2.0 को लॉन्च कर दिया है । 1.26 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च हुई, इस बाइक का मुकाबला अपाचे और सुजुकी जिक्सर जैसी बाइक्स से होने की बात कही जा रही है । तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि Honda Hornet 2.0 और Suzuki Gixxer 155 में कौन सी बाइक है ज्यादा पॉवरफुल और किसे खरीदना बाइकर्स के लिए फायदेमंद होने वाला है।

लॉन्च हुई ऑडी की दमदार एसयूवी Audi RS q8, 2.07 करोड़ रुपए की कार के फीचर्स है बेहद खास

Honda Hornet की बात करें तो लुक्स की बात करें तो ये काफी स्पोर्टी दिखती है। होंडा हॉर्नेट 2.0 में सभी तरफ एलईडी लाइटिंग दी गयी है जिसमें नई एलईडी हेडलैंप, नए एलईडी विन्कर्स तथा एक्स आकार की एलईडी टेल लैंप दी गयी है। इसके स्पोर्टी डिजाईन को और निखारने के लिए छोटा मफलर व स्पोर्टी नया अलॉय व्हील डिजाईन दिया गया है। इसमें सील चेन भी दिया गया है जिस वजह से बार-बार एडजस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ती तथा मेटेनेंस खर्च भी कम पड़ता है।

Suzuki Gixxer 155 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,13,941 रुपये है। और दिखने में ये बाइक भी काफी अच्छी है। और ये बाइक मार्केट में 3 कलर ऑप्शन के साथ मिलती है जबकि हॉर्नेट 4 कलर ऑप्शन्स में मिलती है।

पॉवर और स्पेसीफिकेशन- Honda CB Hornet 200R में 184 CC का फ्यूल इंजेक्टेड, होंडा ईको तकनीक वाला इंजन लगाया गया है, जो 17 BHP का पॉवर व 16.1 NM का टार्क प्रदान करता है। इसमें 5 गियरबॉक्स लगाए गये हैं तथा शुरू करने के लिए इलेक्ट्रिक स्टार्ट तकनीक दी गयी है।

वहीं Suzuki Gixxer 155 BS6 में 155cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 8000 Rpm पर 13.4 Hp की पावर और 6000 Rpm पर 13.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम- ब्रेक्स के लिए नई हॉर्नेट 2.0 में डुअल पेटल disc brake दिया गया है, इसके साथ सिंगल चैनल एबीएस भी जोड़ा गया है। संस्पेंसन के लिए सामने अपसाइड डाउन फोर्क दिया गया है जिसे गोल्डन रंग में रखा गया है, पीछे मोनोशॉक ओब्जर्बर लगाया गया है। Gixxer Gixxer 155 B6 के फ्रंट और रियर में disc brake दिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.