Header Ads

DELHI-NCR में बारिश से जनजीवन बेहाल, अगामी 25 अगस्त तक जारी रहेगा कहर, IMD का अलर्ट

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Weather forecast ) और आस-पास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश जारी है। बारिश (Rainfall in Delhi) के कारण जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। यातायात पर भी इसका असर पड़ा है। मौसम विभाग का कहना है कि Delhi-NCR में अगामी 25 अगस्त तक बारिश (Rain Alert) का यही हाल रहेगा। IMD ने बारिश को अलर्ट भी जारी कर दिया है और लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर ( Rain in Delhi-NCR ) में बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक ( Traffic ) प्रभावित हो गया है। अंडरपास में पानी लग गया है। कुछ जगहों पर सड़कों पर कमर तक पानी लगा हुआ है। वहीं, कई जगहों पर पेड़ गिरे हैं। बारिश (Weather Forecast) के कारण दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बिजली पर भी असर पड़ा है। IMD का कहना है कि अगामी 25 तक बारिश का यही हाल रह सकता है। लिहाजा, IMD ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है और लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इससे पहले मौसम बुलेटिन में आईएमडी (IMD ALert) ने बताया कि हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ पूरी दिल्ली, आईजीआई एयरपोर्ट, दादरी, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर-नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर के कई स्थानों पर बारिश जारी रहेगी। वहीं, सोहना, मोदीनगर, पिलखुआ, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, मेरठ, सियाना, खरखौदा, पलवल, होडल, नूंह, झज्जर, हापुड़, फर्रुख नगर, कहारखोदा और बहादुरगढ़ में अगले दो घंटों में बारिश की संभावना है।

वहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ( Delhi Traffic Police ) का कहना है कि भारी बारिश (Heavy Rain) और जलजमाव के कारण डीटीसी बस (DTC Bus) सहित दो बसें ताज होटल के पास टूट गईं। जबकि एक मैकेनिक मोटर वाहन बुधवार को धौला कुआं के पास टूट गया। यहां आपको बता दें कि बुधवार सुबह ही आईएमडी (IMD ALert For Rain) ने चेतावनी दी थी कि लगातार बारिश से निचले इलाकों में पानी जमा हो सकता है। यातायात प्रभावित हो सकता है। साथ ही वाहन दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ सकती है। IMD ने लोगों ने से बाहर न निकलने की सलाह दी थी। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने बुधवार को बताया कि दक्षिणी दिल्ली के साकेत में एक स्कूल की बाउंड्री वॉल क्षतिग्रस्त होने से सात कारें टूट गई। वहीं, उत्तरी एमसीडी ने कहा कि बारिश के कारण सात अलग-अलग स्थानों पर इमारतें गिरीं। वहीं, बारिश के कारण कई जगहों पर बिजली की कटौती की गई। बारिश के कारण नोएडा में भी कुछ ऐसी ही स्थिति थी। कई सड़कें और रिहायशी इलाके पानी में डूब गए। दिल्ली के साथ-साथ आस-पास के इलाकों में भी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। वहीं, फरीदाबाद और गुरुग्राम में दो दिनों तक हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.