Header Ads

CLAT 2020 Postponed : 22 अगस्त को आयोजित होने वाली परीक्षा स्थगित, जानें डिटेल

CLAT 2020 Postponed : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कंसोर्टियम ने फिर से CLAT 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। परीक्षा 22 अगस्त के लिए निर्धारित की गई थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है और नई तारीखें जल्द ही जारी की जाएंगी। आधिकारिक वेबसाइट, clat.ac.in या consortiumofnlus.ac.in पर पोस्टपोनमेंट के बारे में जानकारी प्रदान की गई थी। CLAT को पहली बार 10 मई को आयोजित करने की घोषणा की गई थी और तब से इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद इसे कई बार और आगे बढ़ा दिया गया।

आपको बता दें कि कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है। इस एग्जाम के जरिए अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है। इस परीक्षा के जरिए देश की 22 लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिलता है। नवंबर 2019 में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट के एग्जाम और सवालों के पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी। परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अब 200 के बजाय 150 सवाल ही करने होंगे।

क्लैट 2020 एग्जाम में अंग्रेजी भाषा, करेंट अफेयर्स, लीगल रीजनिंग, लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटेटिव तकनीक से सवाल पूछे जाएंगे। क्लैट एग्जाम या एडमिशन से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियस वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.