Header Ads

नेतृत्व करने में माहिर होते हैं इन तीन राशियों के जातक, जानिये कौन सी हैं ये राशियां

देश दुनिया में कई ऐसे लोग है, जिन्हें कभी पहचान के लिए मोहताज होने की आवश्यकता ही नहीं होती है। अपने इन्हीं खास गुणों की वजह से ये लोग भीड़ का हिस्सा बनने की बजाय आगे आकर उसका नेतृत्व करते हैं।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार इन्हीं खास गुणों के दम पर ऐसे लोग प्रभावशाली राजनेता और सार्वजनिक व निजी क्षेत्र उच्च पदों के मुखिया होते हैं। जिसके कारण समाज में इनकी एक अलग पहचान होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी मुख्यरूप से 3 ऐसी राशियां होती हैं, जिनके जातकों में जन्म से ही लीडरशीप के गुण होते हैं, जिसके चलते यह नेतृत्व करने में अव्वल होते हैं।

जानें इन राशियों के बारें में....

1.मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के स्वामित्व वाली मेष राशि के जातक जन्म से ही इस तरह की क्षमता व गुणों से भरपूर होते हैं। इन पर मंगल ग्रह का प्रभाव होने के चलते ये दृढ़ निश्चय के धनी, प्रभावशाली और बेहद ऊर्जाशाली वाले होते हैं।

इन लोगों की एक खासियत यह भी होती है किसी भी काम में अपना हाथ आज़माने पर उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। हालांकि कई बार इनका गुस्सा इनके लिए मुसीबत पैदा कर देता है।

2. सिंह राशि
सूर्य के स्वामित्व की सिंह राशि के जातकों का स्वभाव एक राजा की तरह होता है। ज्योतिष में सूर्य का मान सम्मान का कारक माना जाता है। वहीं सूर्य एक राजा, प्रधान, प्रशासनिक अधिकारी का प्रतीक है। सिंह राशि के जातक कार्यक्षेत्र में विश्वसनीय, प्रभुत्वशाली और सम्माननीय होते हैं।

जबकि निजी और सार्वजनिक क्षेत्र में इन्हें बड़े ओहदे का माना जाता है। यह लोग अपने विरोधियों पर जल्दी हावी भी हो जाते हैं।

3.वृश्चिक राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि के जातक काफी प्रभावशाली होते हैं। इस राशि के जातक चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में भी ठोस निर्णय लेने में सहज होते हैं।

इस राशि के जातक बड़े पैमाने पर सरकारी उच्च पदों पर काम करते हैं। यह लोग दूसरों के कामों में बेवजह दखलंदाजी नहीं करते हैं और न ही किसी को अपने कामों में हस्तक्षेप नहीं करने देते है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.