Header Ads

RBSE Class 10th Result 2020 : SMS के जरिए ऐसे प्राप्त करें राजस्थान बोर्ड दसवीं के नतीजे, यहां देखें पूरा प्रोसेस

RBSE Class 10th Result 2020: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/1ozLvxu पर जारी किये जाएंगे। परीक्षा में उपस्थित हुए विद्यार्थी अपना परिणाम देखने के लिए यहाँ से रोल नंबर के जरिए चेक कर सकते हैं। राजस्थान बोर्ड दसवीं की की परीक्षाओं में कोरोना के चलते देरी हो गई थी शेष परीक्षाओं के आयोजन के बाद परिणाम जारी किया जा रहा है। राजस्थान बोर्ड ने बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए हैं।

SMS के जरिए ऐसे पाएं परिणाम
राजस्थान बोर्ड दसवीं के रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थी मोबाइल पर टेक्स्ट मेसेज भी कर सकते हैं। टेक्स्ट मेसेज करने के बाद विद्यार्थी को परिणाम जारी होने के साथ ही एक मेसेज प्राप्त होगा जिसमें परिणाम और सभी विषयों के प्राप्तांक होंगे। मोबाइल पर मेसेज के जरिए परिणाम प्राप्त करने के लिए टाइप करें RESULTRAJ10ROLL NUMBER - और इसे 56263 पर भेज दें।

Click Here For RBSE 10th Result 2020

How To Check RBSE Class 10th Result 2020
परिणाम जारी होने के साथ ही विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/1ozLvxu पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में दसवीं का चयन करें और नई टैब में रोल नंबर दर्ज कर, सबमिट करें। जानकारी सबमिट करने के साथ ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.