Header Ads

PSEB 12th result 2020: बारहवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड, रिजल्ट कुछ ही देर में होंगे जारी

PSEB 12th result 2020: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड कुछ ही देर में बारहवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। परिणाम 21 जुलाई, को घोषित करने के लिए घोषणा की जा चुकी है। PSEB 12th result 2020 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - pseb.ac पर जारी किया जाएगा। में। जो विद्यार्थी PSEB 12 वीं वार्षिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि परिणाम के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर जाएं। परिणाम का लिंक निचे दिया गया है।

PSEB 12th result 2020 के लिए यहां क्लिक करें

आज पंजाब बोर्ड के 2.90 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होगा। सुबह 11 बजे नतीजे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in अपलोड कर दिए जाएंगे। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह घोषणा कर चुके हैं कि पांचवीं से आठवीं क्लास के बच्चे अगले क्लास में प्रमोट कर दिए जाएंगे। वहीं 12वीं के नतीजे के लिए भी बोर्ड ने न्यू असेसमेंट फॉर्मूला अपनाया है। पंजाब बोर्ड 12वीं के नतीजे बेस्ट पर्फोर्मिंग विषय के आधार पर तैयार किए गए हैं। आपको बता दें कि पंजाब बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के चलते मार्च में होने वाली कई परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं।

परिणाम ऐसे करें चेक
विद्यार्थी सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं
इसके बाद ‘PSEB Punjab Board Class Class 12th Result 2020’ पर क्लिक करें।
अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें
आपका PSEB 12th Result 2020 आपकी स्क्रीन पर होगा।
इसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.