Header Ads

अयोध्या पर विवादित बयान से घर में घिरे नेपाल के PM Oli, नेता बोले- ऐसे दावों से India-Nepal में बढ़ रहा तनाव

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ( PM K P Sharma Oli )ओली अपने ही बयान को लेकर बुरे फंसे हैं। दरअसल ओली ने भगवान राम ( Ram ) के जन्मस्थान को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसके बाद वह अपने ही देश में विवादों में घिर गए हैं।

केपी शर्मा का नेपाल में उनके बयान का जबरदस्त विरोध हो रहा है। नेपाल ( Nepal ) के ही नेताओं का कहना है कि पीएम ओली के इस तरह के बयानों के चलते नेपाल और भारत ( Nepal India Relation ) के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ रहा है। पीएम ओली को ऐसे बयानों से बचना चाहिए।

कोरोना संकट के बीच आई अच्छी खबर, ग्लेनमार्क ने सस्ती कर दी कोरोना दवा की कीमत, जानें कितना हुआ फायदा

ये है ओली का बयान
प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि नेपाल की जनक नंदनी सीता का विवाह अयोध्या के राजकुमार राम से हुआ था, लेकिन ये वो अयोध्या नहीं जो भारत में है, बल्कि ये अयोध्या नेपाल में है। उन्होंने कहा कि नेपाल के बीरगंज के पश्चिम में अयोध्या स्थित है। भारत में अपने यहां नकली अयोध्या बनाया है। जितनी बेतुकी नेपाल के पीएम की ये बातें है उसके भी बेतुका उनका तर्क है।

उन्होंने नेपाल में असली अयोध्या हेने के पीछे जो तर्क दिया वो और भी हैरान करने वाला है। ओली ने कहा कि जनकपुरी की सीता का विवाद अयोध्या के राम से हुआ, लेकिन अगर भारत स्थित अयोध्या वास्तविक है तो वहां से राम शादी के लिए इतनी दूर जनकपुर कैसे आ सकते हैं? ओली का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बढ़ रही है इस्तीफे की मांग
नेपाल में कई दिनों से केपी ओली के इस्तीफे की मांग उठ रही है। बजट सत्र को स्थगित करने के बाद अब केपी ओली एक अध्यादेश लाकर पार्टी को तोड़ सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.