Header Ads

Maruti Suzuki Ignis Zeta स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने भारत में इग्निस फेसलिफ्ट बीएस6 का ज़ेटा वेरिएंट ( Maruti Suzuki Ignis Zeta Variant ) ( Maruti Suzuki ) ( Ignis Zeta Variant ) लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस कार को स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम ( Smartplay Studio ) के साथ बाज़ार में लॉन्च किया गया है। अब मारुति सुज़ुकी ने इग्निस के ज़ेटा वेरिएंट में भी ये फीचर पेश कर दिया है। अगर कीमत की बात करें तो भारत में इस कार के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 5.98 लाख और एएमटी वेरिएंट की कीमत रु 6.45 लाख हो गई है। फरवरी 2020 में लॉन्च हुई इग्निस फेसलिफ्ट की तुलना में हैचबैक की कीमत रु 8,500 बढ़ गई है।

मारुति सुज़ुकी ने इग्निस ज़ेटा वेरिएंट को पहले 2-डिन ऑडियो सिस्टम के साथ पेश किया था जिसे अब 7-इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट से बदल दिया गया है. ये सिस्टम फीचर्स से भरा हुआ है और इसे सभी नई मारुति कारों के कम से कम टॉप वेरिएंट में पाया जा सकता है। बता दें कि ये सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है। जिन कारों में रिवर्स कैमरा फीचर उपलब्ध है, उन कारों में ये स्क्रीन गाइडलाइन्स के साथ डिस्प्ले का काम करता है. इस टचस्क्रीन को यूज़र फ्रंडली इंटरफेस दिया गया है जो स्मार्टप्ले स्टूडियो की सहायता से ट्रैफिक की लाइट जानकारी चालक तक पहुंचाता है।

मारुति सुजुकी इग्निस
4.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
डिटेल में देखें

मारुति सुजुकी इग्निस Price

हैचबैक के साथ क्रोम ऐक्सेंट वाली अगली ग्रिल, अलॉय व्हील्स, पिछला डीफॉगर, पिछला वाइपर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, इलैक्ट्रिक ओआरवीएम के साथ चार स्पीकर्स और दो ट्वीटर्स दिए गए हैं। कीमतों में इग्निस के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट के बीच मैन्युअल वेरिएंट के लिए रु 81,000 और एएमटी वर्जन के लिए रु 75,000 का अंतर है। BS6 इग्निस के साथ 1.2-लीटर वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है, कार के फेसलिफ्ट वेरिएंट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं और भारत में इसका मुकाबला फोर्ड फीगो, महिंद्रा KUV100 NXT, ह्यून्दे ग्रैंड i10 और सैगमेंट की बाकी कारों से होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.