Header Ads

Kia Sonet सितंबर में होगी लॉन्च, अगले महीने से शुरू हो जाएगी बुकिंग

नई दिल्ली: किआ मोटर्स इंडिया 7 अगस्त, 2020 को पहली बार सॉनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी ( Kia Sonet BS6 2020 ) का अनावरण करेगी, आपको बता दें कि कंपनी अगस्त के बीच में इस कार की बुकिंग शुरू करने वाली है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको ज्यादा इन्तजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि कंपनी सितंबर 2020 में इस कार को लॉन्च करने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी ने भारत में 1,00,000 कारों की बिक्री का लक्ष्य रखा है। भारत में Kia Sonet कई अन्य कार कंपनियों की कॉम्पैक्ट कारों को कड़ी टक्कर देने वाली है। इस कार में 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, किआ के UVO इन-कार कनेक्टिविटी तकनीक, बोस साउंड सिस्टम और सनरूफ जैसे खेल उपकरण होने की उम्मीद है। ( Kia Sonet Price in India )

प्रस्ताव पर कई इंजन और गियरबॉक्स विकल्प होंगे - 1.2-लीटर पेट्रोल-मैनुअल; मैनुअल और डुअल-क्लच ऑटो विकल्पों के साथ एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल; और मैनुअल और टॉर्क-कनवर्टर स्वचालित विकल्पों के साथ एक 1.5-लीटर डीजल। वास्तव में, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ एक क्लचलेस मैनुअल ऑप्शन (iMT) भी होगा - इस तकनीक ने हाल ही में हुंडई वेन्यू के सॉनेट के प्रतिद्वंद्वी और प्लेटफॉर्म-सिबलिंग पर डेब्यू किया है। ( Kia Sonet Features )

Kia Sonet को भारत से ही निर्यात किया जाएगा

दिलचस्प बात यह है कि, आंध्र प्रदेश में किआ मोटर्स इंडिया का प्लांट दुनिया में सॉनेट के लिए एकमात्र उत्पादन आधार होगा, और जो कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बड़े निर्यात नंबरों की संभावना को इंगित करता है। इस साल की शुरुआत में ऑटोकार इंडिया से बात करते हुए, किआ मोटर्स के तत्कालीन अध्यक्ष और सीईओ हान-वू पार्क ने कहा: “जब हमारे वैश्विक साझेदारों ने सॉनेट को देखा, तो उन्हें एक झटका लगा। यह एक ऐसा मॉडल है जिसे हर कोई चाहता है। सोनीनेट भारत से हमारे निर्यात के लिए प्रतीकात्मक मॉडल होगा। ”

28 मई, 2020 को, किआ मोटर्स इंडिया ने आंध्र प्रदेश में $ 54 मिलियन (400 करोड़ रुपये) के अतिरिक्त निवेश की घोषणा की, जहां अनंतपुर में इसका विनिर्माण संयंत्र है। कोरियाई कार निर्माता ने पहले ही अनंतपुर में $ 1.1 बिलियन (8,141 करोड़ रुपये) का निवेश किया है, जिसमें मौजूदा 3,00,000 यूनिट-प्रति-वर्ष की क्षमता वाला प्लांट है, और अतिरिक्त निवेश से कंपनी को 1 के आसपास उत्पादन में तेजी लाने में मदद मिलेगी। 00,000 से 1,50,000 यूनिट्स, क्योंकि यह देश से घरेलू बिक्री और निर्यात को और बढ़ाने की उम्मीद करता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.